हाथ में इस जगह ‘V’ का निशान बनाता है करोड़ों की संपत्ति का मालिक, कही आप भी तो नहीं इसमें शामिल

नई दिल्ली। हस्तरेखा ज्योतिष में हाथ की रेखाओं के अलावा निशानों के जरिए भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. हथेली में कुछ रेखाएं और निशान ऐसे होते हैं जो व्यक्ति के लिए लकी होते हैं. ये रेखाएं या निशान व्यक्ति को भाग्यशाली और धनवान बनाते हैं. ऐसा ही एक शुभ निशान है ‘V’.

कहते हैं कि जिस व्यक्ति के हाथ में V का निशान होता है वे 35 साल की उम्र के बाद खूब तरक्की करते हैं. इन्हें जीवन में धन-दौलत की कमी नहीं होती है. साथ ही ऐसे लोगों को चारों तरफ से धन आता रहता है. इतना ही नहीं ऐसे लोगों को ईश्वर का भी आशीर्वाद मिलता है.

हथेली में यह निशान ह्रदय रेखा पर तर्जनी और मध्यमा उंगली के नीचे बनता है. जिन लोगों के हाथ में यह निशान होता है वे बहुत भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोग अपने जीवन में खूब सफलता प्राप्त करते हैं. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली में ‘V’ का निशान होता है उसकी किस्मत 35 साल की आयु के बाद बहुत तेजी से चमकती है. ऐसे लोग 35 साल के बाद जो भी काम करते हैं उसमें सफल होते हैं. 35 साल की आयु ये करियर में तेजी से सफलता की सीढ़ी चढ़ते हैं. इनके पास खूब धन-दौलत होती है.

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार अगर हृदय रेखा से निकलकर कोई रेखा तर्जनी और मध्यमा अंगुली के बीच V का निशान बनाती है तो व्यक्ति व्यापार में खूब तरक्की करता है. साथ ही ऐसे लोग व्यापार से खूब धन अर्जित करते हैं.

जिन लोगों के हाथों में ‘V’ का निशान होता है वे लोग ज्यादातर सकारात्मक विचार वाले होते हैं. ऐसे लोग किसी दोस्त या रिश्तेदार की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ऐसे लोग दिल के साफ और भरोसेमंद होते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper