एलन मस्क के इस प्रस्ताव के बाद खत्म हो सकता है ट्विटर के साथ विवाद, पूरी होगी 44 बिलियन डॉलर की डील?

नई दिल्ली। एलन मस्क और ट्विटर आने वाले समय में अपने बीच चल रहे विवाद सुलझा सकते हैं। इसके बाद जल्द एलन मस्क की सोशल मीडिया दिग्गज को खरीदने की डील एक बार फिर से पटरी पर आ सकती है।

सूत्रों के हवाले से बताया है कि टेस्ला के सीईओ मस्क ने सोमवार को ट्विटर को एक प्रस्ताव दिया है, जिसमें कहा गया है कि अगर ट्विटर मुकदमे को छोड़ एक बार फिर से बातचीते टेबल पर आता है, तो वह इस साल अप्रैल में ट्विटर के साथ हुए 54.20 डॉलर प्रति शेयर के समझौते पर दोबारा लौट सकते हैं।

दोनों पक्ष आपसी सहमति के बाद गुरुवार को कोर्ट में होने वाली सुनवाई को टालने के लिए सहमत हुए हैं।रॉयटर्स को सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच मामले को सुलझा लेने के लिए बातचीत चल रही है, लेकिन अभी समझौता होने में समय लग सकता है।

मस्क की ओर से दिए गए प्रस्ताव पर ट्विटर की कानूनी टीम की ओर से फिलहाल कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को दिए गए प्रस्ताव में डील पूरी होने पर डेट फाइनेंसिंग की प्राप्ति लंबित थी, लेकिन संभावित समझौते से उस शर्त को हटाए जाने की संभावना है।

एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील यह कहते हुए रद्द कर दी थी कि ट्विटर में स्पैम बॉट खातों की भरमार है और उसने इसके बारे में डील करते समय कोई जानकारी नहीं दी है, साथ ही ट्विटर इसके बारे में कोई जानकारी उनके साथ साझा भी नहीं कर रहा है। उन्होंने अपने फैसले को सही ठहराने के लिए ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख और व्हिसलब्लोअर पीटर जटको के आरोपों का भी सहारा लिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper