एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य केस में क्यों आया ‘माफी’ का टर्म, जानिए अब क्या होगा?

प्रयागराज. यूपी की बहुचर्चित एसडीएम ज्योति मौर्या और उनके सफाईकर्मी पति आलोक कुमार मौर्या के बीच तलाक को लेकर विवाद चल रहा है. इस मामले में शुक्रवार को एक बार फिर से पारिवारिक कोर्ट प्रयागराज में मामले की सुनवाई नहीं हो सकी. एसडीएम ज्योति मौर्य की ओर से दाखिल की गई तलाक अर्जी पर आज दोनों को ही अदालत में पेश होना था. लेकिन, आज कोर्ट में एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्या दोनों पेश नहीं हुए. दोनों की ओर से अदालत में मौजूद उनके अधिवक्ताओं ने हाजिरी माफी की अर्जी दी.

हाजिरी माफी की अर्जी में कहा गया था कि सरकारी कार्य की व्यस्तता के चलते कोर्ट में पेश नहीं हो सके. वहीं परिवार न्यायालय के पीठासीन अधिकारी के ट्रेनिंग पर होने और अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने के चलते भी मामले की सुनवाई टल गई. अब 22 सितंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी. अगली सुनवाई पर आलोक मौर्य के वकील ज्योति मौर्य की ओर से दाखिल वाद का जवाब दाखिल करेंगे. पिछली सुनवाई पर जवाब दाखिल करने के लिए ज्योति मौर्या की ओर से दाखिल वाद की कॉपी मांगी गई थी. आलोक मौर्य के वकील के मुताबिक, उन्हें वाद की कॉपी मिल गई है. जिसके बाद अगली तारीख पर वह अपना जवाब दाखिल करेंगे.

बता दें कि एसडीएम ज्योति मौर्या ने पति आलोक कुमार मौर्य से अलग होने के लिए फैमिली कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. आलोक मौर्य के वकील के मुताबिक ज्योति मौर्य ने अपने साथ मारपीट, क्रूरता और व्यभिचार को तलाक के लिए आधार बनाया है. आलोक मौर्य के वकील कमला शंकर पांडेय के मुताबिक, ज्योति मौर्य ने आलोक मौर्य पर झूठे आरोप लगाए हैं, जिसके मजबूत साक्ष्य उनके पास मौजूद हैं. उन्होंने कहा है कि इसका जवाब वह अदालत में ही देंगे. वहीं, ज्योति मौर्य के वकील आदित्य सिंह का दावा है कि केस उनके पक्ष में है. उन्होंने कहा है कि आलोक के वकील का जवाब आने के बाद रिज्वांडर दाखिल करेंगे.

गौरतलब है कि पीसीएस अफसर बनने के बाद ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच संबंधों में दरार आ गई थी. आलोक ने ज्योति मौर्या पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से अवैध संबंध होने का आरोप लगाया था. ज्योति मौर्य ने पति आलोक कुमार मौर्य और उनके परिवार के लोगों पर दहेज उत्पीड़न का धूमनगंज थाने में केस दर्ज करा रखा है. दोनों के बीच विवाद का मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है. ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के बीच विवाद का मामला सुर्खियों में बना हुआ है.

आजमगढ़ के रहने वाले आलोक मौर्य की शादी वाराणसी के चिरईगांव की रहने वाली ज्योति मौर्य से वर्ष 2010 में शादी हुई थी. पति आलोक मौर्य का कहना है कि शादी के बाद उन्होंने पत्नी की पढ़ाई में मदद की. जिसके बाद 2015 में यूपीपीएससी में एसडीएम के पद पर ज्योति मौर्य का चयन हो गया. ज्योति मौर्य ने एसडीएम के पद पर 16 वी रैंक हासिल की थी. ज्योति मौर्य इन दिनों बरेली में चीनी मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं. जबकि पति आलोक कुमार मौर्या ग्राम पंचायत विभाग में प्रतापगढ़ जिले में चपरासी के पद पर कार्यरत हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper