कंगाल पाकिस्तान को अब भी शर्म नहीं, भारत के खिलाफ रच रहा बड़ी साजिश, इस राज्य में था हमले का प्लान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान भले ही अपने घर में कई मुसीबतों से घिरा हुआ हो लेकिन वह लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है. केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के पास जो ताजा इनपुट आया है उसके मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआईने अपने एक विशेष व्यक्ति को जम्मू से हथियारों का एक बड़ा जखीरा पंजाब भेजने के लिए कहा है. खुफिया एजेंसियों का मानना है कि हथियारों के इस बड़े जखीरे के जरिए किसी बड़े राजनेता अथवा धार्मिक व्यक्ति या फिर किसी बड़े सरकारी संस्थान पर हमले की साजिश हो सकती है जिससे पंजाब का माहौल खराब हो सके.

खुफिया दस्तावेजों के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने हथियारों के जखीरे को जम्मू से पंजाब भेजने के लिए कहा है. उस जखीरे में हैंड ग्रेनेड के अलावा AK47 राइफल रॉकेट लॉन्चर जैसे घातक हथियार शामिल हैं, फिलहाल जम्मू में मौजूद इस जखीरे को किसी भी रास्ते के जरिए जल्द से जल्द पंजाब पहुंचाने के लिए कहा गया है. माना जा रहा है कि आतंकवादी अपराधी गठजोड़ के लोग हथियारों के जखीरे को जम्मू से पंजाब पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

केंद्रीय खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब के हालातों को देखते हुए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई वहां किसी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहती है और उसकी पुरजोर कोशिश यही है कि किसी भी तरह से पंजाब के हालात को खराब कर दिया जाए. इसके लिए वह किसी भी स्तर पर किसी राजनैतिक व्यक्ति या किसी धार्मिक व्यक्ति समेत किसी सरकारी संस्थान पुलिस थाने अदालत आदि पर हमला करवा सकती है. आईएसआई का मकसद पंजाब का माहौल खराब करना है ताकि उसका सीधा फायदा पाकिस्तान उठा सके.

ध्यान रहे कि पिछले दिनों सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर सीमा पर विशेष तलाशी अभियान चलाया था जिसके चलते आतंकवादियों के हथियार और गोला बारूद के कई जखीरे बरामद भी हुए थे. हथियारों को पंजाब भेजने का प्लान इसलिए बनाया गया ताकि सुरक्षाबलों की गिरफ्त में ना आ पाए. ISI को डर है कि अगर ऐसा हुआ पाकिस्तान की साजिश नाकामयाब हो जाएगी. खुफिया सूत्रों का मानना है कि हथियारों को पहुंचाने वाले लोग दूसरी टीम के लोग होंगे और पंजाब में वारदात को अंजाम देने वाले किसी दूसरी टीम के लोग होंगे फिलहाल खुफिया एजेंसियों ने इस संबंध में पंजाब पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है और जम्मू से पंजाब आने वाले प्रत्येक रास्ते पर कड़ी निगाहें रखी जा रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper