कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना (उद्धव गुट) सांसदों ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर अमित शाह से की मुलाकात

नई दिल्ली । महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच जारी सीमा विवाद की वजह से हो रही हिंसा को रोकने की मांग को लेकर शुक्रवार को संसद भवन में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना (उद्धव गुट) के महाराष्ट्र से जुड़े सांसदों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उनसे हस्तक्षेप की मांग की। गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद आईएएनएस से बात करते हुए शिवसेना (उद्धव गुट) सांसद अरविंद सांवत ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वो 14 दिसंबर को दोनों राज्यों – महाराष्ट्र और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों को बुला कर बात करेंगे।

आईएएनएस से बात करते हुए अरविंद सांवत ने आगे कहा कि महाराष्ट्र-कर्नाटक का सीमा विवाद 1956 से जारी है। मसला सुप्रीम कोर्ट में है लेकिन इसके बावजूद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई लगातार भड़काने वाला बयान दे रहे हैं। महाराष्ट्र के मंत्रियों को कर्नाटक में नहीं आने देने की धमकी दी जा रही है। महाराष्ट्र की गाड़ियों पर कर्नाटक में हमला किया जा रहा है इसलिए उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी के दोनों सदनों के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर हस्तक्षेप करने की अपील की क्योंकि वहां शांति कायम रखने की सबसे ज्यादा आवश्यकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper