किसान दिवस में समस्याएं सुनकर दिये गए निस्तारण के निर्देश


सीतापुर। जिला विकास अधिकारी हरिशचन्द्र प्रजापति की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। किसान दिवस में कृषि एवं संबंधित विभागों के अधिकारी गणों के साथ ही विभिन्न विकास खण्डों के किसान एवं किसान संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।
उप कृषि निदेशक द्वारा गत किसान दिवस की बैठक में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की स्थिति से अवगत कराया गया, जिसमें पाया गया कि विभिन्न विभागों की 17 शिकायतों में से 13 शिकायतों का ही निस्तारण हो पाया था। जिला विकास अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि किसानों की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर नियमानुसार निस्तारण कर अनुपालन आख्या एक सप्ताह में जिला कृषि रक्षा अधिकारी कार्यालय में अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायी जाये।
मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान समय में गला घोंटू व लम्पी वायरस का टीका उपलब्ध है, यदि किसान भाई चाहें तो टीका लगवा सकते है। विकासखंड रामपुरमथुरा के प्रगतिशील कृषक द्वारा नैनों डी.ए.पी.पर चर्चा की गयी। जिला अधिकारी द्वारा कृषकों की समस्याओं को सुना गया तथा उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया गया। सर्वाधिक शिकायतें नलकूप विभाग, सिंचाई विभाग व पशुपालन विभाग से प्राप्त हुई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper