बेसिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

 

बरेली, 19 अक्टूबर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल बेसिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये कि विद्यालयों में पंजीकृत छात्र/छात्राओं को शतप्रतिशत आधार कार्ड से जोड़ा जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि छात्र/छात्राओं की उपस्थित क्लास शुरू होने से पूर्व ही लगायी जाये और उपस्थिति में ए0पी0 के स्थान पर अ0उ0 लिखा जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि मिड डे मील में मीनू के अनुसार ही भोजन बनाया जाये और विद्यालय को साफ-सुथरा रखा जाये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिन अध्यापकों की ड्यूटी बीएलओ में लगी है, उसको अच्छे करें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना किया जाये। यदि किसी बीएलओ द्वारा निर्वाचन कार्य में लापरवाही की जायेगी तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाये कि जो भी अधिकारी विद्यालय का निरीक्षण करने जाये तो उस रूट में आने वाले सभी विद्यालयों का निरीक्षण करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जिन विद्यालयों में जो भी कमियां हैं उनको मनरेगा ग्राम निधि से करा लिया जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी/ई0ओ0 सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper