जिलाधिकारी ने उ. प्र. माध्यमिक शिक्षा परिषद की दसवीं व बारहवीं कक्षाओं की परीक्षा के केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

 

बरेली, 23 फरवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की कल से आरंभ हुई दसवीं व बारहवीं कक्षाओं की परीक्षा को नकल विहीन, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से प्रथम पाली में आयोजित हाईस्कूल परीक्षा के परीक्षा केंद्र मेथोडिस्ट गर्ल्स इण्टर कॉलेज का औचक निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने सम्बंधितों को परीक्षा को सकुशल, शुचितापूर्ण एवं नकलविहीन सम्पन्न कराने हेतु आवश्यक निर्देश दिए और परीक्षा केन्द्र में बनाये गए कन्ट्रोल रूम के सी0सी0टी0वी0 कैमरे को देखा।

उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापक व सम्बन्धित कॉलेज के प्रधानाचार्य को परीक्षा के दौरान विशेष सतर्कता बरतने, दृश्यता, गतिशीलता, सजगता एवं सतर्कता बनाये रखने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने छात्राओं से प्रश्न पत्र के विषय में जानकारी ली, जिस पर छात्राओं ने बताया कि प्रश्न पत्र सरल आया है।

जिलाधिकारी को प्रधानाचार्य ने अवगत कराया कि कॉलेज के सात कक्षाओं में परीक्षा कक्ष बनाये गये हैं, सभी परीक्षा कक्षों की मॉनिटरिंग की जा रही है।

निरीक्षण के समय ए0एस0पी0 डॉ0 ईशान सोनी, कॉलेज के प्रधानाचार्य सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper