यूपी, बिहार समेत 10 से अधिक राज्यों में आज बारिश, बिजली के साथ ओले भी गिरेंगे

आज 22 सितंबर 2023 है। देश में मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव पर है, हालांकि पिछले कुछ दिनों से देश के अधिकांश इलाकों में मानसून काफी एक्टिव है। इसी कड़ी में आज भी देश के कई इलाकों में बारिश का अनुमाना है।

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी देश के कई जगहों पर हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर तेज बारिश होने की संभावना है। इससे पहले गुरुवार को भी देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया। कई इलाकों में गरज और चमक के साथ तेज बारिश हुई।

आईएमडी के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों तक देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून काफी सक्रिय रहेगा। इस दौरान आकाशीय बिजली के साथ-साथ ओलावृष्टि होने की भी आशंका है।

इस बीच झारखंड से सटे इलाकों पर अभी एक निम्न दबाव का क्षेत्र है। जो अगले 2 दिनों में झारखंड और दक्षिण बिहार के पश्चिम दिशा में बढ़ सकता है।

जम्मू कश्मीर हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और गुजरात में हल्की बारिश के आसार हैं।
उत्तर-पूर्व बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिम असम और सिक्किम में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।

वहीं ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों भारी बारिश होने की संभावना है।

जबकि पूर्वोत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper