केजीएफ 2’ की आंधी में उड़ी शाहिद की फिल्म ‘जर्सी’, पहले वीकएंड में ही ढेर

मुंबई: सुपरस्टारडम की तरफ अपनी पिछली दो फिल्मों ‘पद्मावत’ और ‘कबीर सिंह’ से लौटने की कोशिश कर रहे अभिनेता शाहिद कपूर की हसरत बॉक्स आफिस पर पूरी होती नहीं दिख रही है। फिल्म ने रिलीज के पहले तीन दिनों में ही कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ 2’ के हिंदी डब संस्करण के आगे घुटने टेक दिए हैं। फिल्म के निर्माताओं को ही इस फिल्म पर भरोसा नहीं रहा है और इसी के चलते शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर के बेहतरीन अभिनय से सजी इस फिल्म का प्रचार प्रसार ही ढंग से नही किया गया। यही नहीं फिल्म जिन सिनेमाघरों में लगी है, वहां भी इसके शोज कायदे से होते नहीं दिख रहे हैं।

फिल्म कारोबार के सूत्र बताते हैं कि शाहिद कपूर के फिल्म के शोज सिनेमाघरों में कम से कम रखने के पीछे भी एक योजना काम कर रही है। हिंदी सिनेमा की रिलीज डेट्स पर फिल्म जगत के दिग्गजों का एकाधिकार शुरू से रहा है। बड़े बड़े प्रोडक्शन हाउस अपनी फिल्मों की रिलीज डेट साल साल भर पहले से फिक्स कर देते हैं। फिर छोटे निमार्ताओं को उनके हिसाब से बीच बीच में खाली रह गए शुक्रवारों पर अपनी फिल्में फंसानी होती है। फिल्म ह्यजर्सीह्ण की रिलीज की भी यही कहानी है। फिल्म इतनी बार आगे पीछे हुई है कि आम दर्शकों की फिल्म में रुचि ही जाती रही। 22 अप्रैल को फिल्म के सिनेमाघरों तक पहुंचने से पहले भी मुंबई शहर को छोड़ देश के बाकी दूसरे तमाम बड़े शहरों में इसका कहीं कोई खास प्रचार नहीं दिखा।

शाहिद कपूर की पिछली फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने बॉक्स आफिस पर धमाकेदार कारोबार किया था। फिल्म ह्यजर्सीह्ण भी शाहिद कपूर के जबर्दस्त अभिनय से सजी फिल्म है लेकिन फिल्म की ओपनिंग घरेलू बॉक्स आॅफिस पर सिर्फ चार करोड़ रुपए की ही लगी। फिल्म की कमाई में शनिवार को अच्छा उछाल दिखा और फिल्म ने करीब 5.50 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन इस दिन करने में कामयाबी पाई लेकिन रविवार को फिल्म वहीं ठहरी रह गई। फिल्म के कलेक्शन में शनिवार के मुकाबले रविवार को बदलाव न होने का संदेश साफ है कि फिल्म में लोगों की दिलचस्पी नहीं बन पा रही है। फिल्म ‘जर्सी’ ने रिलीज के पहले तीन दिन यानी पहले वीकएंड मे कुल मिलाकर करीब 15 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन शुरूआती आंकड़ों के हिसाब से किया है। निमार्ता, वितरक और प्रदर्शन के बीच चलने वाले समझौते के हिसाब से समझें तो इसमें से अधिकतम 40 फीसदी हिस्सा ही निमार्ता के पास पहुंचना होता है।

किसी फिल्म को हिट फिल्म का दर्जा पाने के लिए अपने फिल्म वितरण अधिकार का कम से कम तीन गुना कारोबार बॉक्स आफिस पर करना चाहिए। शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ को सबसे बड़ा खामियाजा हिंदी में धूम मचा रही कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की कामयाबी के चलते उठाना पड़ रहा है। फिल्म ‘जर्सी’ जहां पहले वीकएंड के कलेक्शन में ही कुल 15 करोड़ रुपए तक पहुंचने में हांफ जा रही है, फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने दूसरे वीकएंड में हाफ सेंचुरी मार दी है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने दूसरे वीकएंड के शुक्रवार को 11.56 करोड़ रुपए, शनिवार को 18.25 करोड़ रुपए और रविवा को करीब 21 करोड़ रुपए कमाए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper