कौशांबी में सामने आया ज्योति मौर्या जैसे मामला, सरकारी टीचर बनते ही सैनिक पति को छोड़कर महिला ने थामा दारोगा का हाथ

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एसडीएम ज्योति मौर्या जैसा एक मामला सामने आया है। जहां पूर्व सैनिक शरद कुमार पांडेय ने अपनी बेवफा पत्नी अनुपमा पाठक और दारोगा अजीत सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एएसपी समर बहादुर को दिए गए शिकायती पत्र में पूर्व सैनिक शरद कुमार पांडेय ने आरोप लगाया है कि दारोगा ने उसकी शिक्षक पत्नी को प्रेमजाल में फंसाकर अपने कब्जे में कर लिया है। उसने पत्नी के नाम जो बेशकीमती जमीन खरीदी थी दारोगा ने उसे बेच कर रुपये हड़प लिए हैं। एएसपी ने मामले की जांच सीओ सदर अभिषेक सिंह को सौंपी है।

कौशांबी में सामने आया ज्योति मौर्या जैसे मामला
मिली जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के मोहब्बतपुर पैंसा थाना क्षेत्र के विविनियापुर गांव का है। पूर्व सैनिक ने शरद कुमार पांडेय ने बताया कि उनकी शादी 2005 में लखनऊ की रहने वाली अनुपमा पाठक से उस समय हुई थी जब वह भारतीय वायु सेना में सैनिक के पद पर तैनात थे। इस बीच उसे 2 बच्चे भी हुए हैं। वर्ष 2010 में जब पत्नी को शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के पद पर नौकरी मिल गई तो वह परिवार से दूरी बनाने लगी। वर्ष 2013 में उसकी शिक्षक पत्नी ससुराल में झगड़ा कर बच्चों को लेकर प्रयागराज जिले के राजरूपपुर मोहल्ले में एक किराए के मकान में रहने लगी। राजरूपपुर पुलिस चौकी में ही उसका प्रेमी दारोगा अजीत कुमार सिंह भी तैनात था। पत्नी और आरोपी दरोगा एक ही शहर के रहने वाले है।

सैनिक पति को छोड़कर महिला ने थामा दारोगा का हाथ
शरद पांडेय के मुताबिक उनकी पत्नी और दारोगा राजीव सिंह के बीच चल रहे अवैध संबंध का खुलासा 2015 में हुआ। जब पत्नी के नाम खरीदी गई सवा करोड़ की जमीन में 25 लाख रुपए की जमीन उसने चोरी से बेच दी। शक होने पर जब उसने पत्नी का मोबाइल चेक किया तो दोनों के बीच अश्लील चैट एवं आपत्तिजनक तस्वीरे सामने आई। शरद कुमार पांडेय का यह भी आरोप है कि उसकी पत्नी को 21 मई 2015 को हुई बेटी उसकी नहीं है बल्कि वह दारोगा अजीत सिंह के अवैध संबंध से पैदा हुई है। उस बात की पृष्टि के लिए शरद ने डीएनए टेस्ट करवा रखा है। जिसकी रिपोर्ट भी उसने शिकायती पत्र के साथ पुलिस अफसरों को सौंपी है।

सैनिक ने दारोगा और अपनी पत्नी के खिलाफ दर्ज कराई है शिकायत
पीड़ित पति ने यह भी बताया कि पत्नी की हरकतों से तंग आकर उसने बच्चों की परवरिश के लिए उसने वायु सेवा की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें की इस समय आरोपी दारोगा राजीव सिंह कौशांबी के टेंवा चौकी प्रभारी है। जिनसे पीड़ित व्यक्ति ने अपनी जान-माल को खतरा बताते हुए सुरक्षा की भी मांग की है। वहीं इस मामले में एएसपी समर बहादुर ने बताया कि एक पूर्व सैनिक ने दारोगा और अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इस संबंध में जब दारोगा से बात की गई तो उसने बताया की वह पूर्व सैनिक के पत्नी को तलाक दे चुका है। इस पूरे मामले की जांच सीओ सदर अभिषेक सिंह को सौंपी गई है। विस्तृत जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper