क्या सिर्फ महंगे गिफ्ट्स से बदल गया अंजू का इरादा या वजह कोई और है! भारत की लड़की पर क्यों मेहरबान है पाकिस्तान

अंजू पाकिस्तान क्या गई वहां से रोज नई बातें सामने आ रही हैं। रोज नए वीडियो, रोज नई फोटो और रोज नए किस्से। राजस्थान की रहने वाली 2 बच्चों की मां अजू अपने प्यार के लिए पाकिस्तान गई। अंजू और नसरुल्लाह फेसबुक फ्रेंड थे, दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई और फिर अंजू ने फैसला किया पाकिस्तान जाने का। न अपने पति को बताया और न ही अपने माता-पिता को। बच्चों की भी कोई परवाह नहीं रही। सुनने में थोड़ा अजीब लगता है न।

अंजू जब पाकिस्तान पहुंची तो उसके अगले दिन ही अंजू ने नसरुल्लाह से दोस्ती की बात तो कबूल की, लेकिन साथ ही ये भी कहां कि वो कुछ ही दिनों को लिए अपने दोस्त से मिलने वहां गई और जल्द ही अपने देश वापस आ जाएगी। अंजू के प्रेमी नसरुल्लाह ने भी यही बात कही कि उनके बीच सिर्फ दोस्ती है और जल्द ही अंजू वापस लौटेगी। पाकिस्तान के अधिकारियों ने भी बताया कि अंजू वैध वीजा पर पाकिस्तान आई है जिसकी अवधि एक महिना है और फिर एक महीने के अंदर-अंदर वापस लौट जाएगी।

अभी इन बातों को एक दो दिन ही बीते थे कि खबर आ गई अंजू ने अपना धर्म बदल लिया है। अंजू फातिमा बन गई है। इसके बाद अंजू और नसरुल्लाह के निकाह के पेपर भी सामने आए गए। पहले से शादीशुदा दो बच्चों की मां अब नसरुल्लाह की बेगम बन चुकी थी और उसके घर में रह रही थी। अंजू की बुर्का पहने तस्वीरें और वीडियो भी सामने आया जिसमें वो नसरुल्लाह और उसके दोस्तों के साथ खाने का मजा ले रही थी। कुछ तस्वीरें घूमने-फिरने की भी आईं। पाकिस्तान दोस्तों के साथ अंजू की बेहद खुश दिखने वाली तस्वीरें। निकाह के बाद की तस्वीरें।

इसके बाद तो सब कुछ बदलता नजर आया। पाकिस्तान में अंजू का ग्रैंड वेलकम होने लगा। बड़े-बड़े लोग अंजू को गिफ्ट देने लगे। दोस्तों के अलावा पाकिस्तान के बिजनेसमैन ने भी अंजू को गिफ्ट के रूप में एक फ्लैट दे डाला। 40 लाख का फ्लैट बिना किसी बात के अंजू के नाम कर दिया गया। अब तो यहां तक भी खबरें आने लगीं है कि अंजू को ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा। आखिर ये सब क्या है?

एक तरफ पाकिस्तान कंगाल हो रहा और दूसरी तरफ भारत की लड़की अंजू पर इतनी मेहरबानियां की जा रही हैं। चंद दिनों पहले तक जो अंजू अपने लौटने की बात कर रही थी वो अब भारत लौटने को लेकर खुद ही आशंका जताती है। वो खुद को अपने ही देश में अजनबी महसूस करने लगी है और पाकिस्तान को अपना बता रही है। सोचिए सिर्फ 2-3 में इतने बदलाव कैसे? सिर्फ पिछले चंद दिनों में ही अंजू का दोहरी बातें और दोहरा चेहरा हैरान करने वाला है।

पाकिस्तान का अंजू को लेकर ये रवैया कई बातें पैदा करता है। हो सकता है अंजू के बहाने पाकिस्तान अपनी इमेज चमकाना चाह रहा हो। हो सकता है पाकिस्तान ये दिखाना चाह रहा हो कि वो अपने मेहमानों को लेकर कितना दरियादिल है, फिर चाहे मेहमान भारत से ही क्यों न हो, लेकिन चिंता की बात ये नहीं है। चिंता की बात ये है कि कहीं ये पाकिस्तान की कोई चाल न हो। अंजू को फंसाने की। सवाल ये भी है कि अंजू कहीं ये सब किसी मजबूरी में तो नहीं कर रही। क्या कोई लड़की सिर्फ गिफ्ट्स की वजह से 2 दिन में अपनी आने वाली जिंदगी को पूरी तरह से बदलने को तैयार हो जाएगी। जो अंजू खुद कह रही थी कि वो जल्द भारत आएगी अब वही इससे बचने की कोशिश कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper