खराब फॉर्म से गुजर रहे इस भारतीय बल्‍लेबाज पर आया एक और संकट, बॉम्बे हाई कोर्ट ने थमाया नोटिस, जाने पूरा मामला

नई दिल्ली। बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेटर पृथ्‍वी शॉ और शहर की पुलिस को नोटिस जारी किया, जिसमें सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर सपना गिल द्वारा दायर याचिका पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई। इसमें उनके खिलाफ कथित रूप से हमला करने और एथलीट से पैसे मांगने के लिए दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करने की मांग की गई थी।

यह एफआईआर इस साल फरवरी में दर्ज की गई थी जब मुंबई के एक होटल के बाहर सपना गिल और उनके दोस्‍तों का शॉ व उनके दोस्‍तों के साथ सेल्‍फी लेने पर विवाद हो गया था। सपना गिल ने बाद में 23 साल के बल्‍लेबाज के खिलाफ जवाबी शिकायत दर्ज कराई थी।

जस्टिस एसबी शुक्रे और एमएम साठे की डिविजन बेंच ने गुरुवार को पुलिस और शॉ को उनके खिलाफ एफआईआर रद्द करने की गिल की याचिका पर नोटिस जारी किया और मामले की सुनवाई जून के लिए स्थगित कर दी। गिल के वकील अली काशिफ खान ने बेंच से कहा कि पुलिस ने मुंबई के क्रिकेटर से हाथ मिलाया और सपना गिल के खिलाफ फर्जी मामला दर्ज किया।

अली काशिफ खान ने पुलिस को अंधेरी में होटल के अंदर से सीसीटीवी फुटेज हासिल करने और सुरक्षित रखने के लिए पुलिस को निर्देश देने की मांग की, ताकि यह दिखाया जा सके कि हाथापाई से पहले वास्तव में क्या हुआ था। गिल ने याचिका में पुलिस को निर्देश देने की भी मांग की कि मामले में उनके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल नहीं किया जाए।

बता दें कि पृथ्‍वी शॉ अपने दोस्‍तों के साथ एक होटल में डिनर करने गए थे। तब सपना गिल और उनके दोस्‍तों ने क्रिकेटर के साथ सेल्‍फी लेने की मांग की थी। पृथ्‍वी शॉ ने पहली बार में सेल्‍फी के लिए हां कर दी थी। इसके बाद उनके दोस्‍तों ने मैनेजर से बात करके प्राइवेसी बरकरार रखने का आग्रह किया। इस बीच सपना और उसके दोस्‍त दोबारा क्रिकेटर से सेल्‍फी लेने की मांग करने लगे।

दूसरी बार में पृथ्‍वी शॉ ने सेल्‍फी लेने से इंकार कर दिया। तब सपना के दोस्‍तों ने पृथ्‍वी शॉ के कार की दोस्‍त का पीछा किया और उसमें तोड़फोड़ की। रिपोर्ट्स में कहा गया कि पृथ्‍वी शॉ और उनके दोस्‍तों को ब्‍लैकमेल करके पैसे मांगने की धमकी भी दी गई। कुछ वीडियोज सामने आए, जिसमें आपस में मारपीट के दृश्‍य भी देखने को मिले।

पृथ्‍वी शॉ का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर ने अब तक चार मैचों में हिस्‍सा लिया और केवल 34 रन बना सके हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पृथ्‍वी शॉ के खराब फॉर्म से चिंतित है। पृथ्‍वी शॉ के लिए प्‍लेइंग 11 में अपनी जगह को बरकरार रखना मुश्किल हो रहा है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper