गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी कार्यक्रम निर्धारण के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

बरेली, 14 जनवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी 2024 के कार्यक्रम निर्धारण के सम्बन्ध में बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष परम्परागत रूप से हर्षोल्लास के साथ जनपद में गणतंत्र दिवस का समारोह मनाया जाए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही मनाया जाए।

जिलाधिकारी ने बैठक कर कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करते हुये निर्देश दिये कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर विशेष रुप से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवारीजनों को सम्मानित करने एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों/महापुरुषों की मूर्तियों की साफ-सफाई व रंग रोगन कराने आदि के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज का रोहण नियमानुसार व मानकों के अनुरूप ससम्मान किया जाये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि यदि कोई संस्था कोई कार्यक्रम करना चाहती है तो उसे ससमय एनओसी प्रदान की जाये। उन्होंने कहा कि मलिन बस्तियों, दबे, कुचले व कमजोर लोगों के मध्य यदि कोई कार्यक्रम आयोजित हो तो वह पूरे गरिमामय तरीके से संपादित हो मात्र औपचारिकता ना की जाये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जनपद के समस्त कार्यालयों में 14 जनवरी से 21 जनवरी 2024 के मध्य विशेष सफाई अभियान चलाया जाये, जिसमें प्लास्टिक एवं गंदगी की सफाई करके परिसर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जाये। जनपद के समस्त कार्यालयों में 22 से 26 जनवरी 2024 तक विशेष प्रकाश की व्यवस्था भी की जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार सरकारी व गैर सरकारी क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जायेगा, जिस हेतु लोग अपना तथा संस्था का नाम व ब्यौरा जिला विकास अधिकारी को दर्ज करा सकते हैं। इसी प्रकार सरकारी क्षेत्र में विकास सम्बन्धी विभागों के नाम मुख्य विकास अधिकारी को तथा राजस्व विभाग से सम्बंधित नाम अपर जिलाधिकारी नगर को दर्ज कराये जा सकते हैं। उक्त के चयन हेतु तीन सदस्यीय कमेटी गठित होगी जो उत्कृष्ट कार्य करने वालों का चयन करेगी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, नगर मजिस्ट्रेट रेनू सिंह, परियोजना निदेशक तेजवंत सिंह सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper