गणेश चतुर्थी पर राशि के अनुसार करें ‘गणपति बप्पा’ के मंत्रों का जाप, सभी बाधाओं से मिलेगी मुक्ति!

अयोध्या.सनातन धर्म में गणेश चतुर्थी का पर्व बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. हिंदू पंचांग के मुताबिक साल के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से गणेश उत्सव की शुरुआत होती है. यह उत्सव 10 दिनों तक चलता है. इस 10 दिनों में लोग अपने घरों में गणपति बप्पा को स्थापित करते हैं. उनकी विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना और सेवा करते हैं. इस साल गणेश उत्सव की शुरुआत 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. जिसका समापन 28 सितंबर को होगा.

मान्यता के मुताबिक कोई भी शुभ कार्य अथवा मांगलिक कार्य करने से पहले भगवान गणेश का स्मरण किया जाता है, कहा जाता है कि सभी विघ्न बाधा से मुक्ति के लिए गणपति बप्पा को याद किया जाता है. गणेश चतुर्थी बस कुछ ही दिनों बाद आने वाली है. ऐसी स्थिति में 10 दिनों तक गणेश जी की विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना करनी चाहिए तो वही ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर जातक गणेश चतुर्थी में गणपति बप्पा का राशि के अनुसार मंत्रों का जाप करते हैं. तो उन्हें तमाम तरह के विघ्न बाधा से मुक्ति मिलती है. तो चलिए जानते हैं राशि के अनुसार कैसे करें गणपति बप्पा के मंत्रों का जाप.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper