उत्तर प्रदेश

गन्ना उत्पादक स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्रबन्ध कारिणी समिति की बैठक हुई सम्पन्न

 

बरेली, 22 दिसम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल गन्ना उत्पादक स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बहेड़ी की प्रबन्ध कारिणी समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई, जिसमें प्रस्तुत प्रस्तावों पर चर्चा की गयी।

जिलाधिकारी को प्रबन्ध कारिणी समिति के सदस्यों द्वारा अवगत कराया गया कि गन्ना उत्पादक स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 60 हजार गन्ना किसानों का पैसा लगा है जो उन्होंने स्वेच्छा से महाविद्यालय निर्माण हेतु दिया था। वर्तमान में विद्यालय अनुदानित की श्रेणी में आ गया है, शिक्षकों का वेतन उच्च शिक्षा विभाग से मिलता है, महाविद्यालय में 2000 छात्र अनुदानित कोर्सों में और सेल्फ फाइनेंस सहित कुल 4000 छात्र हैं तथा यह विद्यालय कुल 25 एकड़ जमीन पर अवस्थित है।

जिलाधिकारी ने प्रबन्ध समिति के सदस्यों को निर्देश दिये कि जब इस विद्यालय हेतु किसान बन्धुओं ने बड़े ह्रदय का परिचय दिया है तो इस महाविद्यालय को आदर्श महाविद्यालय बनाया जाये तथा वित्तीय मामलों में पूर्णतः पारदर्शिता बरती जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि महाविद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षण कार्य किया जाये साथ ही छात्रों हेतु मूलभूत सुविधाओं यथा शौचालय, पीने का पानी, कक्षा में साफ-सफाई आदि पर विशेष ध्यान दिया जाये,  समस्त निर्माण कार्य गुणवत्तापरक कराये जाने हेतु विद्यालय का फंड प्रयोग किया जाये।

बैठक में माननीय विधायक बहेड़ी अताउर रहमान, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) दिनेश, प्रधानाचार्य सहित प्रबन्ध कारिणी समिति के समस्त सदस्यगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper