गाड़ी भगाओ, बस जल्दी से… टैक्सी ड्राइवर के कान में बोलकर हैवान पति के चंगुल से बची महिला

लंबे समय से घरेलू हिंसा झेल रही एक महिला अपनी सूझबूझ से अपने हैवान पति के चंगुल से निकलने में सफल रही. इंग्लैंड के वैरिंगटन की रहने वाली 26 साल की रोजी फ्रैंकिश का 34 साल का पति डेनियल लिटिल उसके साथ मारपीट करने के बाद उसे टैक्सी में बैठाकर अपने घर ले जा रहा था. कुत्ते के मल मूत्र से सना पजामा पहनी रोजी को डेनियल ने टैक्सी में ढकेला और ड्राइवर से चलने को कहा. 10 मिनट चलने के बाद जब टैक्सी रुकी तो डेनियल उतरा और रोजी के उतरने का इंतजार करने लगा. यही वह समय था जब रोजी ने अपना दिमाग चलाया.

डेनियल के उतरते ही रोजी बिना हिले टैक्सी ड्राइवर से धीरे से बोली- ‘गाड़ी भगाओ, बस जल्दी से…’. टैक्सी ड्राइवर समझ गया कि महिला कुछ मुसीबत में है और उसने तेजी से कार आगे बढ़ा दी. डेनियल ने हड़बड़ी में दरवाजा पकड़कर वापस अंदर बैठने की कोशिश की लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका.

रोजी ने बताया कि वह डेनियल से 7 साल पहले मिली थी जब वह प्रेग्नेंट थी और अपने पति से अलग हो चुकी थी. डेनियल ने इस बुरे वक्त में दोस्ती और साथ का हाथ बढ़ाया. रोजी ने बताया कि मेरे बच्चे के आने के बाद भी वह हम दोनों को काफी प्यार करता था. फिर हमारी शादी हुई और मैं फिर प्रेग्नेंट हुई. इसके बाद डेनियल बदल गया और उसने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी.

रोजी ने बताया कि मैंने बच्चों के लिए रिश्ते को बेहतर करने की कोशिश की लेकिन डेनियल हर रोज और हिंसक होता चला गया. डेनियल ने मुझे दोस्तों और परिवार से पूरी तरह दूर कर दिया. मुझे घर आकर अपने फोन से लेकर गाड़ी की चाबियां तक उसे देनी होती थीं.

रोजी ने आगे बताया कि इस सब के चलते दो साल पहले मैंने डेनियल से रिश्ता तोड़ दिया लेकिन अब उसने अचानक बच्चों से मिलने की बात कही और कहा कि वह बदल गया है. जब मैं अपने बच्चों के साथ उससे मिली तो देखा कि वह बिलकुल नहीं बदला है. इस बीच एक शख्स पर जानलेवा हमले के चलते डेनियल को जेल हो गई. अब जब वह जेल से बाहर आया तो उसने मुझपर और मेरे बच्चों पर घर में घुसकर हमला कर दिया. इसके बाद उसने मुझे घर से खींचकर एक टैक्सी में बैठाया और कहा कि मेरे साथ मेरे घर मेरा सामाने लेने चलो. मैं यहीं रहूंगा.

रोजी ने बताया कि डेनियल के घर की 10 मिनट की टैक्सी राइड में मुझे यकीन हो गया था कि वह अब जल्दी ही मुझे मार देगा. मैंने अपना दिमाग चलाया और टैक्सी ड्राइवर की मदद से अपनी जान बचाई. टैक्सी ड्राइवर मुझे पुलिस स्टेशन ले गया. पुलिस ने पूरा मामला जानकर डेनियल को गिरफ्तार कर लिया है. रोजी को कई गंभीर चोटों से साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज जारी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper