गुजरात-हिमाचल में किस सीट पर कौन जीता? एक Click में जानें पूरा Update

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। राज्य में बीजेपी इतिहास रचने के करीब पहुंच गई है। पार्टी अभी 156 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस अपने सबसे खराब प्रदर्शन में सिर्फ 17 सीटों पर ही बढ़त हासिल कर सकी है। आम आदमी पार्टी भी पांच सीटों पर आगे चल रही। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को तगड़ा झटका लग रहा है। यहां पर रिवाज के बरकरार रहने के संकेत हैं।

रुझानों के अनुसार, कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में 39 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी को 26 सीटों पर बढ़त है। इस बीच ​​सभी की दिलचस्पी है कि गुजरात में किस सीट पर कौन सा उम्मीदवार आगे चल रहा है। चुनाव आयोग ने रिजल्ट के रियलटाइम आंकड़े उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर चुनाव से जुड़े आंकड़े चेक किए जा सकते हैं। इस चेक करना बेहद आसान है।

सबसे पहले चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट results.eci.gov.in पर जाएं। इसके बाद General Elections to Assembly constituency December 2022 पर क्लिक करें। जैसे ही आप क्लिक करेंगे पेज खुलेगा, वहां गुजरात या हिमाचल प्रदेश में से कोई एक सिलेक्ट कर लें। राज्य सिलेक्ट करते ही संबंधित स्टेट के नतीजे सामने आ जाएंगे। फिर Constituencywise-All Candidates पर क्लिक करें। ऐसा करते ही हर विधानसभा के नतीजे देख सकेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper