चतुर्थ श्रीराम मूर्ति मैमोरियल टी- 20 प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट फाइनल मैच

 

बरेली,19 मार्च चतुर्थ श्रीराम मूर्ति मैमोरियल टी- 20 प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट में साईं क्रिकेट एकेडमी बुलंदशहर को पांच विकेट से हराकर हल्द्वानी क्रिकेटर्स ने टूर्नामेंट में विजेता की ट्राफी हासिल की। फाइनल मैच में जीत हासिल करने के लिए 103 रन का पीछा करने उतरी हल्द्वानी की टीम ने यह लक्ष्य 15.4 ओवर में हासिल कर लिया। टीम को जीत दिलाने वाला शाट दीपक कोश्यारी ने खेला और हर्ष की गेंद पर छक्का मार कर अपनी टीम को चैंपियन बनाया। साईं क्रिकेट एकेडमी के तीन खिलाड़ियों को आउट करने के साथ 18 रन बनाने वाले हल्द्वानी के आल राउंडर आरुष मैन आफ द मैच बने। आरुष को ही मैन आफ द टूर्नामेंट बनने का गौरव हासिल हुआ। जिन्होंने टूर्नामेंट में 89 बनाने के साथ 12 विकेट लिए। विजेता और उप विजेता टीम सहित सभी खिलाड़ियों को ट्राफी एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन व संस्थापक देवमूर्ति जी, सेक्रेटरी आदित्य मूर्ति जी, बरेली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सरफराज वली खां, सचिव सीताराम सक्सेना, ओपी कोली, एसआरएमएस मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) डा.एमएस बुटोला, सीईटी के प्राचार्य डा.प्रभाकर गुप्ता, साईटीआर के प्राचार्य डा.एलएस मौर्य ने प्रदान किया। इस मौके पर आरके शर्मा, सैफ वली खां, चंचल उपाध्याय, अनिल मेहरोत्रा भी मौजूद रहे।
एसआरएमएस कालेज आफ इंजीनियरिंग स्थित श्रीराम मूर्ति स्मारक क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार सुबह चतुर्थ श्रीराम मूर्ति मैमोरियल टी- 20 प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट में हल्द्वानी क्रिकेटर्स के कप्तान सौरभ रावत ने टॉस जीत कर साईं क्रिकेट एकेडमी को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। साईं क्रिकेट एकेडमी ने 9 विकेट खोकर 103 रन बनाए। टीम की ओर से फिरोज खान (10 रन, 9 गेंद, 2 चौके), आकिब (22 रन, 26 गेंद, 3 चौके), शामीम अली (33 रन, 23 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) और लकी (19 रन, 21 गेंद, 2 चौके) को छोड़ कर अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंचा। जवाब में हल्द्वानी क्रिकेटर्स की टीम भी लड़खड़ाई। पहले ही ओवर में दीक्षांशु नेगी के रूप में पहला विकेट गिरा। लेकिन टीम को आरुष (18 रन, 14 गेंद, 1 चौके, 2 छक्के), कप्तान सौरभ रावत (25 रन, 20 गेंद, 4 चौके), दीपक कोश्यारी (24 रन, 22 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) और प्रभाकर नैनुआल (11 रन, 9 गेंद, 1 चौका) ने संभाला। 15.4 ओवर में हर्ष की गेंद पर दीपक कोश्यारी ने छक्का मार कर हल्द्वानी को चतुर्थ श्रीराम मूर्ति मैमोरियल टी- 20 प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट का चैंपियन बना दिया।

टूर्नामेंट में तीन शतकों के साथ बने 5536 रनः आदित्य मूर्ति
टूर्नामेंट के बाद अवार्ड सेरेमनी में एसआरएमएस ट्रस्ट के सेक्रेटरी और बरेली क्रिकेट एसोसिएशन के संरक्षक आदित्य मूर्ति ने टूर्नामेंट में विजेता और उप विजेता टीमों सहित सभी टीमों का आभार जताया और अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस बार टूर्नामेंट की प्राइस मनी बढ़ा कर एक लाख की गई। जिसमें 51 हजार रुपये विजेता टीम को और 31 हजार रुपये उप विजेता को दिया गया। इसी के साथ मैन आफ द टूर्नामेंट को 51 सौ रुपये प्रदान किए गए। फाइनल मैच में मैन आफ द मैच को 11 सौ रुपये और अन्य मैचों में मैन आफ द मैच रहने वाले खिलाड़ी को 500 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। उन्होंने कहा कि इस बार टूर्नामेंट में तीन शतक और 19 अर्ध शतक के साथ 5536 रन बने। इसके साथ ही 553 चौक और 167 छक्के लगे। कई छक्के तो ऐसे थे जिसमें बाउंड्री के पार पहुंची गेंदें तो मिली भी नहीं। टूर्नामेंट में 266 विकेट भी गिरे।

शीघ्र ही 30 से ज्यादा टीमें खेलेंगी यहां पर टूर्नामेंटः देव मूर्ति
एसआरएमएस ट्रस्ट के संस्थापक व चेयरमैन देव मूर्ति जी ने टूर्नामेंट में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई देने के साथ भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि इस बार टूर्नामेंट में 12 टीमें शामिल हुईं। उम्मीद है कि जिस तरह यहां खिलाड़ियों को सुविधाएं दी जा रही हैं, जल्द ही इस टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमों की संख्या 30 पहुंचेगी। उऩ्होंने कहा कि इसकी वजह भी है। इस खेल को प्रोत्साहित करने के लिए टी-20, लीग मैच और आईपीएल जैसे अनेक टूर्नामेंट आयोजित हो रहे हैं। खिलाड़ियों को भी अच्छा पैसा मिल रहा है। इसी वजह से खेलने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। लेकिन ध्यान रहे अच्छा खिलाड़ी वही बनेगा जो निरंतर मेहनत करे और खुद को फिट रखे। हार को भी सकारात्मक ले और अपनी गलती सुधारे। क्योंकि हार कर ही आगे जीत का रास्ता प्रशस्त होता है। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper