बीवी के लिए फ्राइड राइस लेकर घर पहुंचे पति ने देखा कुछ ऐसा- सदमे में दे दी जान, पत्नी ने भी उठाया ऐसा कदम

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां एक युवक ने फंदा लगा लिया तो वहीं उसकी बीवी ने छत से कूद कर आत्महत्या का प्रयास किया। घटना की भनक लगने पर जुटे पड़ाेसियों व परिजनों ने आनन-फानन में दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। हालांकि, युवक की पत्नी की जान बच गई और गंभीर हालत में अस्पताल इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, पत्नी से विवाद के बाद पति घर के कमरे में फंदा लगाकर पंखे से लटक गया। पति को लटका देख पत्नी भी छत से नीचे सड़क पर कूद गई। दंपती को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पति को मृत घोषित कर दिया गया। पत्नी की हालत गंभीर देख कानपुर एलएलआर रेफर कर दिया गया है।

दरअसल, सदर क्षेत्र के अब्बास बाग निवासी 30 वर्षीय अभिषेक की शादी तीन माह पहले सोहरामऊ के आशाखेड़ा निवासी 28 वर्षीय लक्ष्मी से हुई थी। अभिषेक कानपुर के नयागंज में ज्वैलरी की दुकान में काम करता था। रोज की तरह सोमवार रात करीब नौ बजे वह दुकान से गांधी नगर तिराहा पहुंचा। वहां वह अपने दोस्तों से मिला और ठेलिया से पत्नी के लिए फ्राई राइस खरीदा और रात करीब 9:30 बजे घर पहुंचा।

मोहल्ले में चर्चा है कि अभिषेक ने पत्नी को किसी दूसरे शख्स से फोन पर बात करते देख लिया। पहले भी वह पत्नी को किसी से बात करते देख टोक चुका था। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया था। तब परिजनों ने बीच में पड़कर विवाद शांत करा दिया था। बताया गया कि अभिषेक अपने कमरे में चला गया। रात करीब 12:45 बजे अभिषेक को कमरे में साड़ी का फंदा लगाकर पंखे से लटका देख पत्नी की चीख निकल गई। जब तक परिजन कमरे तक पहुंचते पत्नी लक्ष्मी ने भी छत से छलांग लगा दी। पड़ोसियों ने लक्ष्मी को उठाया और जिला अस्पताल लेकर भागे।

उधर, परिजनों ने अभिषेक को फंदे से नीचे उतारा और जीवित होने की आशंका पर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जांच के बाद डॉक्टर ने अभिषेक को मृत घोषित कर दिया। लक्ष्मी की हालत गंभीर होने पर कानपुर रेफर कर दिया गया है। हालांकि, परिजनों घटना के कारणों को बताने से कतराते रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper