जरूरी खबर! आधार कार्ड को लेकर आया नया Update, आज ही कर लें ये काम

नई दिल्ली: आज के समय में आधार बेहद महत्वपूर्ण दस्तावेज हो गया है। सिम कार्ड से लेकर बैंक तक सब इससे जुड़ा है। ऐसे में इससे जुड़े आने वाले Updates के बारे में जागरूक रहना चाहिए। हाल ही में एक और अपडेट सामने आई है। दरअसल, आधार बनाने वाली एजेंसी UIDAI ने एक ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है जिन लोगों का आधार कार्ड 10 साल या उससे पुराना है उन्हें इसे अपडेट करने की जरूरत है। इसे करने के 2 तरीके हैं जिनकी एवज में आपसे शुल्क भी लिया जाएगा।

आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से आधार कार्ड को अपडेट कर सकते हैं। ऑनलाइन माध्यम से आधार अपडेट करने के लिए 25 रुपये और ऑफलाइन तरीके से अपडेट करने के लिए 50 रुपये देने होंगे। अपेडेशन के लिए आपको अपना पहचान का प्रमाण और पते का प्रमाण जमा करना होगा. इन दस्तावेजों को ऑनलाइन माध्यम से अपलोड कर के सत्यापन किया जा सकता है। इसके साथ ही ठगों से बचने की भी सलाह दी है। इसके अलावा आधार कार्ड को पैन से लिंक करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 है। अगर तब तक आपका आधार और पैन कार्ड लिंक नहीं होते हैं तो पैन रद्द कर दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper