जल्दी खत्म हो जा रही है फोन की बैटरी तो अभी बदल लें ये Settings, फिर देखे कमाल

नई दिल्‍ली। अगर आपका स्मार्टफोन(smaartaphon) बार-बार डिस्चार्ज हो जाता है तो जाहिर सी बात है आप जरूरी काम इस पर नहीं कर पाएंगे स्मार्टफोन मैं कई बार बैटरी ज्यादा समय तक नहीं चल पाती है और इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। फलक ही अगर आपको काम के सिलसिले में अक्सर अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना पड़ता है और इसकी बैटरी (battery) भी नहीं चल रही है तो यह आपके लिए दिक्कत पैदा कर सकता है। अगर आप चाहते हैं कि इस समस्या से छुटकारा मिल जाए तो आज हम आपको ऐसे ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को बूस्ट कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं क्या है यह ट्रिक्स…

ब्राइटनेस को रखे मीडियम पर
अगर आप अपने स्मार्टफोन की ब्राइटनेस (smartphone brightness) को मीडियम पर रखते हैं तो इससे आप 20 से 30 फीसद तक बैटरी बचा सकते हैं और इससे आपको लंबे समय तक स्मार्ट फोन चलाने में मदद मिलेगी।

वाइब्रेशन मोड को रखे ऑफ
आपको हमेशा अपने स्मार्टफोन का वाइब्रेशन मोड ऑफ ही रखना चाहिए और उसके पीछे वजह यह है कि इससे काफी ज्यादा बैटरी की खपत होती है और इसकी वजह से आपको बार-बार स्मार्ट फोन चार्ज करना पड़ सकता है। अगर आप नॉर्मल मोड पर ही स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करेंगे तो बैटरी लंबे समय तक चलेगी।

कभी पूरी तरह से ना चार्ज करें स्मार्टफोन
अगर आप अपने स्मार्टफोन को पूरी तरह से चार्ज करते हैं तो आपको समस्या हो सकती है दरअसल स्मार्टफोन को जब भी चार्ज करें हमेशा 80 से 90 फीसद ही चार्ज करें ऐसा करने से स्मार्ट फोन की बैटरी लंबे समय तक टिकती है और आप उसे बार-बार चार्जिंग पर लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है। अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगे तो यकीनन आपके स्मार्टफोन की बैटरी लो हो जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper