जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला पोषण समिति की समीक्षा बैठक संपन्न

बरेली, 11 नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल जिला पोषण समिति की समीक्षा बैठक विकास भवन के सभागार में संपन्न हुई।

जिलाधिकारी को जिला कार्यक्रम अधिकारी ने माह अगस्त, सितंबर व अक्टूबर में किए गए कार्यों की प्रगति से अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि सैम बच्चों का वास्तविक चिन्हाकन कर एमपीआर/पोषण के आधार पर अवगत कराया जाए। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए जिला पंचायत राज अधिकारी व जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्माण कार्यों की प्रगति से अवगत कराएं और जहां पर निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है उसे शीघ्र निर्माण कार्य को प्रारंभ कराया जाए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जिन बच्चों का नाम ऑनलाइन में दिख रहा है वह बच्चा है या नहीं इसकी जांच कराकर रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जो बच्चा एनआरसी में भर्ती लायक है तो उसे भर्ती कराकर सामान्य श्रेणी में लाया जाए। उन्होंने समस्त सीडीपीओ को निर्देश दिये कि पुष्टाहार शतप्रतिशत समय पर वितरण किया जाए इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बढ़ती जाए। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन अधिकारियों के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लिए गए हैं वह अधिकारी भ्रमण कर समय पर रिपोर्ट दें रहे हैं उन्हें बैठक में ना बुलाया जाए।

जिलाधिकारी ने गोद लेने के संबंध में यह निर्देश दिए हैं कि जो अधिकारी शहर में है उनको आसपास के क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र गोद दिया जाए तथा जो दूर के क्षेत्र के हैं उन्हें ब्लॉक स्तरीय और तहसील स्तरीय अधिकारियों को दिया जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, डीसी मनरेगा हसीब अंसारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे ।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper