जिलाधिकारी ने ग्राम लौंगपुर में निर्माणाधीन अन्नपूर्णा उचित दर राशन की दुकान का किया निरीक्षण

 

बरेली, 22 अक्टूबर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल तहसील फरीदपुर के ग्राम लौंगपुर में खाद्य एवं रसद विभाग की निर्माणाधीन अन्नपूर्णा उचित दर राशन की दुकान का निरीक्षण किया और निर्देश दिये कि एक सप्ताह के अन्दर यहां से राशन वितरण कार्य शुरू कर दिया जाये, जिससे ग्रामीणों को एक ही छत की नीचे बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

उक्त के उपरांत जिलाधिकारी ने ग्राम लौंगपुर में ही जिला योजना के अन्तर्गत निर्मित बहुउद्देशीय रानी लक्ष्मीबाई पंचायत भवन, समूह शेड, अमृत सरोवर, शिलाफलकम्, नाला एवं पुलिया आदि का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने गांव में साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर बनाये रखने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अन्तर्गत महिलाओं का पंजीकरण किया जाये, जिससे महिला सिलाई आदि का कार्य सीख कर आत्मनिर्भर बन सकें।

ग्रामीणों द्वारा शमशान की भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत की गयी जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार फरीदपुर को पैमाइश कराकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, खण्ड विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान सुदामा तोमर, ग्राम सचिव मुकेश कुमार सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper