जिलाधिकारी ने 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में अधिकारियों/कर्मचारियों को दिलायी शपथ

 

बरेली, 25 जनवरी। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदान की शपथ दिलायी।

जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को ’’हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे‘‘ शपथ दिलायी।

जिलाधिकारी ने कहा कि 25 जनवरी 2011 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का शुभारम्भ हुआ था, जिसका उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करना था, तब से इस दिवस को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मतदाता दिवस मनाए जाने का सबसे बड़ा उद्देश्य यह है कि हर एक व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि जब भी कोई मतदान हो उसमें अपना मत जरुर करें यह हमारा पहला कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सबसे पहले मतदान करें और मतदान करने हेतु अपने घर के आस-पास रहने वाले मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) संतोष बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, नगर मजिस्ट्रेट रेनू सिंह सहित कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper