स्पोर्ट्स स्टेडियम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत मानव श्रृंखला का किया गया निर्माण एवं सड़क सुरक्षा की दिलायी गयी शपथ

 

बरेली, 24 जनवरी। मण्डलायुक्त सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता और जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की गरिमामयी उपस्थिति में कल स्पोर्ट्स स्टेडियम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती के अवसर पर सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया एवं सड़क सुरक्षा हेतु शपथ दिलाई गई।

मण्डलायुक्त ने उपस्थित जन समूह को यह संदेश दिया कि मानव श्रृंखला के आयोजन से प्रेरणा लेकर एक जिम्मेदार एवं जागरूक नागरिक की तरह व्यवहार करें और सड़क पर वाहन चलाते समय छोटी-छोटी सावधानियॉ बरतें एवं यातायात नियमों का पालन करें। मण्डलायुक्त ने सभी प्रतिभागियों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलायी एवं छात्रों को यातायात जागरूकता रैली को स्टेडियम से हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया।

पुलिस महानिरीक्षक डॉ0 राकेश सिंह ने सभी छात्र/छात्राओं को यह संदेश दिया कि इस कार्यक्रम से प्रेरणा लेकर सड़क पर चलते समय सभी यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें और अपने परिवार एवं मित्रों को भी जागरूक करें। उन्होने यह भी कहा कि 18 वर्ष से कम उम्र का कोई भी छात्र स्कूटी चलाकर स्कूल न जायें, ऐसा करने से दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है।

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने उपस्थित सभी छात्र/छात्राओं को बताया कि सड़क सुरक्षा का मतलब, सड़क पर चलने वालों की सुरक्षा से है और यह केवल यातायात के नियमों का पालन करने एवं सड़क सुरक्षा की सावधानियों सहित वाहन को चलाने से सम्भव है।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अर्न्तगत नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती के अवसर पर समस्त विद्यालयों के छात्रों एवं उच्च शिक्षा के सभी विद्यार्थियों को एक साथ सम्मिलित करके मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया व सड़क सुरक्षा शपथ समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जनपद के सी0बी0एस0ई0/आई0सी0एस0सी0/यूपी बोर्ड एवं महाविद्यालयों के लगभग 5500 छात्र एवं छात्राओं द्वारा अध्यापकों सहित प्रतिभाग करके मानव श्रृंखला का ‘‘डेलापीर चौराहा से स्पोर्ट्स स्टेडियम‘‘ मार्ग पर निर्माण किया गया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) दिनेश, पुलिस अधीक्षक(यातायात) शिवराज सिंह, क्षेत्रीय उच्च अधिकारी संध्या रानी, जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी नन्दन, उप परिवहन आयुक्त बरेली(परिक्षेत्र) संजय सिंह, सम्भागीय परिवहन अधिकारी कमल प्रसाद गुप्ता, सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रवर्तन) दिनेश कुमार, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रशासन) मनोज सिंह, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रवर्तन) संदीप कुमार जायसवाल, सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) मानवेन्द्र प्रताप सिंह, क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी जितेन्द्र यादव, प्राधानाचार्य/नोडल अधिकारी सड़क सुरक्षा डॉ0 राजेश सक्सेना सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper