जिला निर्वाचन अधिकारी ने पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र की बहेड़ी विधानसभा से संबंधित निर्वाचन कार्मिकों के प्रशिक्षण एवं पोस्टल/ई0डी0सी0 के कार्मिकों के मतदान स्थल का किया भ्रमण

 

बरेली, 11 अप्रैल। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र की बहेड़ी विधानसभा से संबंधित निर्वाचन कार्मिकों के प्रशिक्षण एवं पोस्टल/इलेक्शन डयूटी सर्टिफिकेट (ई0डी0सी0) के कार्मिकों के मतदान स्थल का भ्रमण किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन किए जाने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान बताया गया कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों जो बूथ पर जाकर मतदान नहीं कर पाते हैं, उन्हें डाक मत पत्र या चुनाव ड्यूटी प्रमाण पत्र के माध्यम से मतदान करने की सुविधा प्रदान की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान कहा गया कि समस्त कार्मिक जो प्रशिक्षण में सिखाया जा रहा है उसे अच्छे ढंग से सीख लें और अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए निर्वाचन को निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराये । जिससे निर्वाचन के दिन किसी प्रकार की समस्या ना हो, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाये। प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कार्मिकों से बीच-बीच में सवाल भी पूछते रहें, जिससे यह पता चल सके कि प्रशिक्षण के दौरान जो बातें बतायी जा रही है वह कार्मिकों को समझ में आ रही है अथवा नहीं।

निरीक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक जग प्रवेश सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper