जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान प्रतिशत बढ़ाए जाने के उद्देश्य से विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर मतदान प्रतिशत बढ़ाये जाने की रणनीति पर किया विचार-विमर्श

 

बरेली, 02 मई। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विगत दिवस आगामी 07 मई को होने वाले चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाए जाने के उद्देश्य से व्यापार मंडल, उद्योग बंधु, चैबर ऑफ कॉमर्स, आईआईए व पेट्रोल पंप एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ विकास भवन सभागार में बैठक कर मतदान प्रतिशत बढ़ाये जाने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

बैठक में बताया गया कि बरेली कैन्ट व बरेली शहर की विधानसभा क्षेत्र में हर बार मतदान प्रतिशत कम रहता है। जबकि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान के दिन अवकाश भी घोषित किया जाता है जिससे लोग सुगमता से मतदान कर सकें।

बैठक में सभी व्यापारी बन्धुओं से अपील की गयी कि अपनी दुकान व अपने आस-पास आदि में कार्य करने वाले लोगों को भी मतदान करने के लिये जागरूक करें। वह स्वंय भी मतदान के दिन अपना वोट अवश्य करें।

बैठक में बताया गया कि पोलिंग बूथों पर लोगों को धूप में खड़ा ना होना पडे तथा पोलिंग बूथ पर कितने लोग लाइन में लगे हैं इसकी जानकारी हेतु एक मोबाइल एप्लीकेशन myboothBareilly  बनाया गया है। इस एप्लीकेशन में गूगल मैप की सहायता से बूथ तक पहुंचने का मार्ग दर्शाने की भी सुविधा है। मतदान के दिन किसी भी समय पर लाइन में खड़े मतदाताओं की संख्या भी इस एप्लीकेशन द्वारा पता लग जाएगी, जिससे मतदाता अपनी सुविधा के अनुसार वोट डालने जा सकते हैं और बिना लंबी प्रतीक्षा किए वोट डालकर तुरंत वापस आ सकते हैं।

बैठक में कहा गया कि सभी मतदान केंद्रों पर टेंट, शेड, शौचालय, पीने के पानी आदि व्यवस्था प्रशासन की ओर से की जा चुकी है और जो भी लोग वोट डालने जाये वह अपनी फोटो व्हाट्सएप ग्रुप पर अवश्य अपलोड करें।

स्वीप कार्यक्रम की टीम को निर्देश दिये गये कि स्वीप की गतिविधियों को जारी रखे तथा माई बूथ एप को भी लोगों से डाउनलोड करने के लिये प्रेरित करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper