जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहली बार निर्वाचन ड्यूटी कर रहे मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

 

बरेली, 02 मई। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार के आदेशों के क्रम में लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में लगे कार्मिको में से विगत प्रशिक्षण में देर से आने वाले कार्मिकों, खराब स्वास्थ्य के कारण निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त हुए कार्मिकों के स्थान पर लगाये गए कार्मिको एवं पहली बार निर्वाचन ड्यूटी कर रहे मतदान कार्मिकों के लिए कल विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम राजकीय इंटर कॉलेज में रखा गया। जिसका निरीक्षण जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा किया गया।

निरीक्षण के समय निर्देश दिए गए कि प्रशिक्षण में जो कुछ सिखाया जा रहा है उसे अच्छे ढंग से सीख लें और अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए निर्वाचन के कार्यों को निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न करायें।

प्रशिक्षण प्रदान करने वाले मास्टर ट्रेनरों को भी निर्देशित किया गया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कार्मिकों से बीच-बीच में सवाल भी पूछते रहें, जिससे यह पता चल सके कि प्रशिक्षण के दौरान जो बातें बतायी जा रही है वह कार्मिकों को समझ में आ रही है अथवा नहीं। प्रशिक्षण में किसी भी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाये तथा समस्त तैयारियों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार सुनिश्चित कराए जाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये गए।

मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी निर्वाचन कार्मिक/प्रशिक्षण जग प्रवेश द्वारा अवगत कराया गया कि नोटिस आदि जारी होने के बाद अनन्तिम प्रशिक्षण में भी अनुपस्थित रहने वाले चार कार्मिको पर सुसंगत धाराओं में एफ आई आर दर्ज कराई गयी है, जिसमे शिक्षा मित्र मनोरमा शर्मा, वर्षा शर्मा, मनोरमा गंगवार तथा सफाई कर्मी अफजाल शामिल हैं।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper