जीवन की 4 बड़ी परेशानियों से राहत दिलाएंगे अजवाइन के ये टोटके!, यहां देखे…

नई दिल्ली। रसोई घर में कई सारे ऐसे मसाले होते हैं जो खाने के स्वाद को दो से तीन गुना बढ़ा देते हैं. ये मसाले स्वाद तो बढ़ाते ही हैं और साथ में कई बीमारियों को दूर करने में भी मददगार होते हैं. इसके साथ-साथ ये मसाले आपकी जीवन की कई परेशानी भी दूर कर सकते हैं. आपके किचन में रखी अजवाइन आपको कई परेशानियों से छुटकारा दिला सकती हैं. आज हम आपको अजवाइन के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसे कर कई दिक्कतों को छूमंतर कर सकते हैं.

1. कर्ज से छुटकारा
अगर आप कर्ज से परेशान हैं और चुका नहीं पा रहे हैं तो ये उपाय आपके काम का है. रात को लाल कपड़े में अजवाइन लपेट कर बेड के सिरहाने रख दें और सुबह उठकर किसी जरूरतमंद को दान कर दें. ऐसा करने से फायादा देखने को मिलेगा.

2. घर की सुख-शांति
अगर आप अपने घर में सुख-शांति का माहौल चाहते हैं तो पानी में अजवाइन डालकर पौधों को अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर हो जाती है और सकारात्मकता का वास होता है.

3. गंभीर बीमारी से छुटकारा
अगर आप लंबे समय से किसी गंभीर बीमारी से परेशान हैं और कोई इलाज भी काम नहीं आ रहा है तो ये उपाय अजमाएं. अपने वजन के बराबर अजवाइन लें और नजर उतार लें. इस अजवाइन को बहते पानी में बहा दें. ऐसा करने से आराम देखने को मिलेगा.

4. सफलता के लिए
कड़ी मेहनत करने के बाद भी अगर आपके बिगड़े काम नहीं बन रहे हैं और सफलता प्राप्त नहीं हो रही हैं तो ये उपाय करें. बुधवार के दिन अजवाइन का दान करें, आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper