जी-20 समिट के लिए मेहमान पहुंचे भी नहीं और धंसने लगी स्मार्ट सिटी आगरा की सड़कें, निगम ने खड़े किए हाथ

जी-20 देशों की बैठक के लिए एक ओर शहर की सड़कों को संवारा जा रहा है वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी सड़कें जहां आए दिन गड्ढे हो रहे हैं। शुक्रवार रात को ताजमहल से आगरा किला की ओर जाने वाली मुख्य सड़क धंस गई। इसकी वजह से बड़े गड्ढे हो गए हैं। लोगों को दुर्घटना से बचाने के लिए रात में मेट्रो रेल कारपोरेशन के कर्मचारियों ने वहां पेड़ों की टहनियां लगा दी हैं। नगर निगम और स्मार्ट सिटी के इन गड्ढों से हाथ खड़े दिए हैं।

ताजमहल के आगरा किला के बीच की मुख्य सड़क शुक्रवार की रात धंस गई। घने कोहरे में यहां किले की ओर जाने पर इस गड्डे में वाहन चालकों के गिरने का खतरा है। इस जगह से आगरा स्मार्ट सिटी कंपनी ने ताजगंज में 24 घंटे पानी के लिए पाइप लाइन बिछाई है, जो जगह जगह से बार बार धंस रही है। यह मुख्य सड़क है, जिससे ताजमहल देखने के बाद जी-20 के मेहमान आगरा किला देखने जाएंगे। नगर निगम, आगरा स्मार्ट सिटी, पीडब्ल्यूडी और कैंट बोर्ड के बीच जवाबदेही की जगह यह गड्ढा लोगों की परेशानी दिन भर बढ़ाता रहा।

आगरा स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी आरके सिंह के मुताबिक पुरानी मंडी रोड पर जो सड़क धंसी है। उसकी जांच कराई गई थी। वहां से स्मार्ट सिटी या नगर निगम की कोई लाइन नहीं गई है।

जलकल विभाग के सचिव वीबी सिंह के मुताबिक हमारी लाइन उस जगह से दो मीटर दूर बिछी है। सड़क नई लाइनों के कारण धंसती है, न कि 50 साल पुरानी लाइनों से। बीते साल ही स्मार्ट सिटी ने यहां लाइनें बिछाई है, वही बार-बार धंस रही है। फिर भी हम अपनी टीम भेज रहे हैं। खुदाई के बाद पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगा कि लाइन किसकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper