जेल में बीमार कैदी की मौत, परिजनों का इलाज में देरी का आरोप

सीतापुर: सीतापुर जिला जेल में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में बंद एक कैदी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। मृतक बबलू सिंह के परिजनों ने इलाज में देरी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। घटना से नाराज कुछ साथी कैदी भी भूख हड़ताल पर बैठ गए, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कार्रवाई के आश्वासन के बाद इसे खत्म कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने गुरुवार को पेट दर्द की शिकायत की थी, इसके बाद जेल के डॉक्टर की सलाह पर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, कैदी की मौत की सूचना के बाद, कुछ अन्य कैदियों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए खाना खाने से इनकार कर दिया। डीजी, जेल, एस.एन. साबत ने कहा, जेल उप महानिरीक्षक ए.के. सिंह को जांच के लिए जेल मुख्यालय से सीतापुर भेजा गया है। डीजी ने कहा, उनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जेल के मुख्य फार्मासिस्ट पर लापरवाही के आरोप हैं। इसकी जांच की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper