टीम इंडिया को मिल गई सबसे बड़ी खुशखबरी! वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का टिकट हुआ पक्का!

 


नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी जगह पक्की कर चुकी है, वहीं दूसरी टीम का इंतजार अभी पूरी दुनिया कर रही है. अगले कुछ दिनों में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 की दूसरी फाइनलिस्ट का नाम भी साफ हो जाएगा. इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी बार अपनी जगह पक्की करने के करीब पहुंच गई है.

टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है. वहीं, क्राइस्टचर्च में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच भी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच पर भी भारतीय फैंस की नजर बनी हुई है. श्रीलंकाई टीम अगर ये मुकाबला जीतने में नाकाम रहती है तो टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. इस समय श्रीलंकाई टीम मुकाबले में पिछड़ती हुई नजर आ रही है, जिसने टीम इंडिया के लिए टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का दरवाजा खोल दिया है.

श्रीलंकाई टीम ने इस मैच की पहली पारी में 355 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 151 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. कीवी टीम के साथ-साथ भारतीय फैंस की धड़कनें भी बढ़ गई थी, लेकिन न्यूजीलैंड ने इस मैच में शानदार वापसी की और पहली पारी में 373 रन बनाए. ये मुकाबला अब श्रीलंका की पकड़ से दूर हो गया है. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच ये मैच ड्रॉ पर भी खत्म होता है तो टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी.

भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से आगे चल रहा है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच जीतना होगा. अगर टीम इंडिया अहमदाबाद टेस्ट हार गई तो उसका इंतजार लंबा हो जाएगा. ऐसे में न्यूजीलैंड को अपनी धरती पर श्रीलंका को कम से कम एक मैच हराना होगा या फिर ड्रॉ खेलना होगा, तब ही भारत फाइनल में पहुंचेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper