टीम इंडिया में मौजूद 4 तेज गेंदबाज, जगह सिर्फ हैं 3; किसे मौका देंगे कप्तान हार्दिक

नई दिल्ली. भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने उतरेगी. टीम इंडिया में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में युवा प्लेयर्स बेहतरीन खेल दिखाना चाहेंगे. टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में 4 तेज गेंदबाज मौजूद हैं. ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि कप्तान हार्दिक पांड्या किसे मौका देते हैं?

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार शामिल हैं. ये इन खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन भारतीय प्लेइंग इलेवन में 3 ही तेज गेंदबाजों को जगह मिल सकती है. ऐसे में इन चार में से किसी एक प्लेयर को बाहर बैठना होगा.

श्रीलंक के खिलाफ सीरीज में शिवम मावी ने अपना डेब्यू किया था. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. वह पारी की शुरुआत में कातिलाना गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. मावी ने 3 टी20 मैचों में 4 विकेट अपने नाम किए हैं.

उमरान मलिक ने टी20 क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं. स्पीड उनकी सबसे बड़ी ताकत है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 6 टी20 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है. अर्शदीप चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में एक्सपर्ट हैं. ऐसे में कप्तान हार्दिक प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को मौका दे सकते हैं. वहीं, मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper