ट्रेन में आग लगाने और उत्पात मचाने वाले युवक RPF ने किया गिरफ्तार

 


सिकंदराबाद: सेना में भर्ती के लिए लाई गई केंद्र सरकार की योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ देश के कई हिस्सों में जमकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. अग्निपथ स्कीम के विरोध में तेलंगाना में भी उग्र प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारियों ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया था. प्रदर्शनकारियों ने ना सिर्फ स्टेशन को तहस-नहस किया, बल्कि ट्रेन के डिब्बों में भी आग लगा दी थी. अब इस घटना का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें प्रदर्शनकारी ट्रेन के डिब्बे में आग लगाते दिख रहे हैं.

रेलवे पुलिस ने ट्रेन के डिब्बे में घुसकर आग लगाने शख्स पर एक्शन लिया है. खुद RPF ने बताया है कि शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. RPF ने कहा है कि आगे और भी गिरफ्तारियां होंगी.

ट्रेन के डिब्बे में घुसकर लगाई थी आग

रेलवे पुलिस के मुताबिक, वीडियो 17 जून का है, जिस दिन हिंसक प्रदर्शन हुए थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक युवक ट्रेन के डिब्बे में घुसकर बोगी में आग लगाने की कोशिश कर रहा है. एक युवक ने सीट पर कागज रखा और दूसरे ने उसमें माचिस से आग लगाने की कोशिश की. वहीं, एक शख्स ने इसका वीडियो शूट किया.

एक अन्य वीडियो में वही युवक रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ करते हुए नजर आ रहा है. युवक अपने सिर पर एक दरवाजा उठाए दिख रहा है. वो उसी दरवाजे को फेंककर ट्रेन के शीशे तोड़ता है. एक जगह वो पत्थर से तोड़फोड़ करते दिख रहा है. युवक डंडे लेकर एसी कोच की खिड़कियां भी तोड़ते हुए दिख रहा है.

इस वीडियो को ट्विटर पर @TelanganaMaata नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को अब तक लाखों व्यूज मिल चुके हैं. यूजर्स ने हिंसा की तीखी आलोचना की है और उत्पात मचाने वालों के खिलाफ एक्शन की मांग की है.

रेलवे पुलिस का एक्शन

फिलहाल सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन (Secunderabad Railway Station Violence) पर तांडव मचाने वाले युवक को अरेस्ट कर लिया गया है. RPF ने ट्वीट कर बताया कि वीडियो में दिख रहे युवकों की पहचान संतोष और प्रुडवी के रूप में हुई है. इस मामले में 60 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आगे और भी गिरफ्तारियां होंगी.

गौरतलब है कि ‘अग्निपथ’ स्कीम के खिलाफ सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर बीते शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्‍पात मचाया था. प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन के ड‍िब्‍बों में आग लगी थी और रेलवे स्टेशन पर जमकर तोड़फोड़ की थी. इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनके आधार पर पुलिस एक्शन ले रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper