ट्विटर के होम बटन से हटा डॉगी का Logo तो धड़ाम हुआ Dogecoin, इतने फीसद तक गिरा क्रिप्टो टोकन

नई दिल्ली। Twitter के होम बटन से डॉगी का मेमे ड्रॉप होने के बाद क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin 9 फीसद तक गिर गई है। सोमवार को ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने लोगो में शिबा-इनू का एक कार्टून देखा, जो असल में क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin का प्रतिनिधित्व करता है। अब खबर ये है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अपने होम बटन पर प्रतिष्ठित ब्लू-बर्ड लोगो को वापस रोल आउट कर दिया है।

ट्विटर के मालिक एलन मस्क लंबे समय से Dogecoin के समर्थक रहे हैं। Dogecoin के लोगो को 2013 में एक मजाक की तरह मैसकट के रूप में लाया गया था।

सोमवार को 10.5 सेंट के उच्च स्तर की तुलना में आज डॉजकॉइन 8.4 सेंट तक गिर गया। आपको बता दें कि शिबा इनु के ट्विटर लोगो में शामिल होते ही इसकी मांग में जबरदस्त इजाफा हो गया था और सोमवार को यह दुनिया की सबसे मूल्यवान क्रिप्टोकरेंसी में से एक बन गई थी।

मस्क, जिन्हें फोर्ब्स द्वारा दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति का दर्जा दिया गया है, क्रिप्टोकरेंसी के मुखर समर्थक हैं और उन्होंने पहले भी अपने क्रिया-कलापों से डॉजकॉइन और बिटकॉइन की कीमतों को प्रभावित किया है। मस्क पर डॉजकॉइन का समर्थन करने के लिए पिरामिड स्कीम चलाने का आरोप लगाया गया था।

मस्क के ट्विटर की कमान संभालने के बाद अक्टूबर में डॉजकॉइन का मूल्य दोगुने से अधिक हो गया है। क्रिप्टो के खुदरा बाजार में एलन मस्क को डॉजकॉइन ‘डॉगफादर’ करार दिया गया है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper