ट्विटर से खुद गायब हो जाएगी नफरत फैलाने वाली पोस्ट, नजर आएगा सिर्फ ये लेबल

नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर यूजर्स के लिए उसके विचार साझा करने का एक सोशल मंच है। एक यूजर द्वारा की गई पोस्ट को इस सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए कई लोगों तक पहुंचाया जाता है। ऐसे में किसी एक यूजर द्वारा की गई गलत पोस्ट का नकारात्मक असर भी देखने को मिल सकता है। यही वजह है कि ट्विटर पर इस तरह की कोई स्थिति उत्पन्न ना हो इसके लिए पॉलिसी बनाई गई है।

ट्विटर पर पोस्ट लिखने और शेयर करने के लिए यूजर्स को Hateful Conduct Policy का पालन करना अनिवार्य है। कंपनी द्वारा यूजर के पोस्ट पर नजर रखी जाती है।

किसी स्थिति में अगर प्लेटफॉर्म पर Hateful Conduct Policy का उल्लंघन होता है तो कंपनी जांच के बाद एक्शन लेती है। इसी कड़ी में अब यूजर्स को ट्विटर पर एक नया लेबल नजर आ सकता है।

ट्विटर ने यूजर्स के लिए कुछ नए लेबल्स पेश किए हैं, जिनका इस्तेमाल भविष्य में स्थिति के मुताबिक किया जाएगा। Hateful Conduct Policy का उल्लंघन होने पर कंपनी की ओर से ऐसे पोस्ट की विजिबिलिटी बहुत कम यूजर्स तक सीमित कर दी जाएगी। इतना ही नहीं, नफरत फैलाने वाले पोस्ट को ट्विटर पर खोज पाना भी मुश्किल होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper