डायरेक्टर कैल ब्रंकर ने बताया कि पॉ पेट्रोल-द माइटी मूवी आखिरकार अपने पिछले अध्याय से कैसे अलग है

 

जब एडवेंचर सिटी में एक जादुई उल्का पिंड दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, तो इसकी वजह से पॉ पेट्रोल पप्स (कुत्ते के बच्चों) को महाशक्तियाँ प्राप्त हो जाती हैं। इसका परिणाम यह होता है कि वे बेहद शक्तिशाली बन जाते हैं। ये नई शक्तियाँ टीम की सबसे छोटी सदस्य स्काई का सपना साकार करने की वजह बन जाती हैं। हालाँकि, स्थिति तब एक अंधकारमय मोड़ ले लेती है, जब पप्स का कट्टर विरोधी मेयर हमडिंगर जेल से भाग जाता है और विक्टोरिया वेंस के साथ सेना में शामिल हो जाता है। विक्टोरिया वेंस एक वैज्ञानिक है, जिसमें उल्का के लिए खासा जुनून है। वह पप्स की महाशक्तियों को चुराकर खलनायक बन जाती है। पैरामाउंट पिक्चर्स और वायाकॉम 18 स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत, ‘पॉ पेट्रोल: द माइटी मूवी’ 13 अक्टूबर को पूरे भारत में अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।
डायरेक्टर कैल ब्रंकर, पहली फिल्म के बाद इस प्रोजेक्ट का नेतृत्व करने के लिए दमदार वापसी कर रहे हैं। उक्त प्रोजेक्ट पॉ पेट्रोल की आगे की कहानी की पेशकश करने पर आधारित है। ब्रंकर और इस प्रोजेक्ट की रचनात्मक टीम का लक्ष्य प्रत्येक पप को सुपरहीरो की अद्वितीय शक्तियों से लैस करना था, ऐसी शक्तियाँ, जो उनके व्यक्तित्व से मेल खाती हों। इसके अतिरिक्त, इस मूवी में देखे जाने वाले माइटी पप्स के व्हीकल्स को एक नए अंदाज़ में देखा जा सकेगा। इन व्हीकल्स में पलक झपकते ही शीर्ष गति तक पहुँचने की शक्ति है, जो फिल्म के एक्शन को सातवें आसमान पर पहुँचाने का काम करते हैं। ब्रंकर कहते हैं, “हम कुछ ऐसी सुपरहीरो शक्तियों की तलाश कर रहे थे, जो पप्स के लिए व्यक्तिगत रूप से शामिल हों।” उन्होंने नए नामित माइटी पप्स व्हीकल्स पर बातचीत करते हुए बताया कि इस फिल्म में पेश किए गए व्हीकल्स एक अन्य टर्बो-चार्ज एलिमेंट के रूप में, एक सेकंड के एक अंश में शीर्ष गति पकड़ सकते हैं। वे आगे कहते हैं, “फिल्म में हमने ताकतवर पप्स के लिए नए व्हीकल्स को शामिल किया है। पप्स द्वारा चलाए जाने वाले ये व्हीकल्स भविष्य की भावना, नए रंगों और अविश्वसनीय कार्यक्षमता के साथ उनकी महाशक्तियों के पूरक हैं। उनके नए सुपरहीरो सूट के माध्यम से जैसे ही पप्स की शक्तियाँ बढ़ती हैं, उसके बाद वे व्हीकल पर अपना हाथ पटक सकते हैं, शक्ति स्थानांतरित कर सकते हैं और अपनी राइड को जीवंत रूप दे सकते हैं।”
फिल्म के पैमाने को अपनाते हुए, ब्रंकर बताते हैं, “फिल्म की कहानी वास्तव में कई स्तर आगे है। सुपरहीरो कहानी बनाने का सबसे रोमांचक हिस्सा यह है कि इसने हमें बड़े एक्शन और विज़ुअल को लेकर अधिक उत्साह को शामिल करने की अनुमति प्रदान की है।”
फ्रैंचाइज़ में शामिल होने के रूप में ताराजी पी. हेंसन खलनायक विक्टोरिया वेंस का किरदार निभा रही हैं। विक्टोरिया वेंस एक वैज्ञानिक है, जो पॉ पेट्रोल के लिए एक कठिन चुनौती लेकर आती है। इस कॉमेडी-एडवेंचर में मार्साई मार्टिन की हास्य प्रतिभा भी शामिल है, जो पिछली फिल्म में पेश किए गए एक लंबे बालों वाले छोटे डचशुंड और समर्पित पॉ पेट्रोल फैन, लिबर्टी की आवाज़ बन रही हैं। लिल रिले होवेरी, सैम स्ट्रिंगर की भूमिका निभा रहे हैं। सैम स्ट्रिंगर एक आकर्षक और आधुनिक समाचार एंकर है, जो एडवेंचर सिटी की नई आवाज़ बन जाता है। प्रसिद्ध कॉमेडियन / अभिनेता क्रिस रॉक ने संक्षेप में हमडिंगर की प्रिय बिल्लियों में से एक को अपनी आवाज़ दी है। उल्का से निकलने वाले जादुई क्रिस्टल प्रशंसनीय हैं, जो इसे बोलने की शक्ति प्रदान करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper