डिजिटल क्राप सर्वे (ई-पडताल) योजना के अन्तर्गत प्रशिक्षण पूर्वाभ्यास शिविर का किया गया आयोजन

बरेली, 01 अगस्त। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल कलेक्ट्रेट सभागार में डिजिटल क्राप सर्वे (ई-पडताल) योजना के अन्तर्गत प्रशिक्षण पूर्वाभ्यास शिविर का आयोजन किया गया।
उप कृषि निदेशक डा0 दीदार सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को डिजिटल क्राप सर्वे (ई-पडताल) के सम्बन्ध में जानकारी दी कि वर्तमान में खरीफ-2023 सत्र में एग्रीस्टैक योजना के अन्तर्गत ई-पडताल का कार्य भारत सरकार द्वारा विकसित मोबाईल एप के माध्यम से डिजिटल रूप में किया जा रहा है। जनपद में चयनित 10 राजस्व ग्रामों में दिनॉक 10.08.2023 से 25.09.2023 तक किया जायेगा।
उक्त कार्यक्रम में डिस्ट्रिक्ट मास्टर ट्रेनर श्री रावेन्द्र कुमार सिंह के द्वारा उपस्थित समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को डिजिटल क्राप सर्वे (ई-पडताल) के कार्य को भारत सरकार द्वारा विकसित मोबाईल एप से करने के सम्बन्ध में प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक के द्वारा सर्वे के सम्बन्ध में जिज्ञासों के बारे में चर्चा की गयी।
कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन), सहायक भू-लेख अंकन अधिकारी, जनपद के नायाब तलसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल, कृषि विभाग के प्राविधिक सहायक, ग्रुप-3 एवं पंचायत सहायक आदि उपस्थित रहे । बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper