दुर्गा पूजा में लॉन्च हो सकती Tata Punch EV, जानिए कार से जुड़ी हर डिटेल

टाटा मोटर्स ने इंडियन मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च की हैं, जिनमें हैचबैक सेगमेंट में टियागो ईवी, सेडान सेगमेंट में टिगोर ईवी और सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में नेक्सॉन ईवी है. अब टाटा माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में बेहद पॉपुलर पंच का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है.

लंबे समय से टाटा पंच ईवी की टेस्टिंग चल रही है और अब खबर आ रही है कि अगले महीने, यानी अक्टूबर के फेस्टिवल सीजन में इसकी कीमत का खुलासा किया जा सकता है. हालांकि, इस बारे में टाटा मोटर्स की तरफ से आधिकारिक जानकारी नहीं आई है

लोगों को लंबे समय से टाटा पंच ईवी का इंतजार है और माना जा रहा है कि कंपनी इसे 10 लाख रुपये तक की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस में लॉन्च कर सकती है. पंच इलेक्ट्रिक के लॉन्च से पहले ही इसके लुक और फीचर्स की जानकारी सामने आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पंच ईवी में भी हालिया लॉन्च टाटा नेक्सॉन ईवी जैसी स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलेगा. साथ ही इसमें पंच के आइस वेरिएंट के मुकाबले ज्यादा बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी होगा. संभावना है कि पंच ईवी में 10.25 इंच की स्क्रीन देखने को मिले.

लुक और डिजाइन की बात करें तो टाटा की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी पंच ईवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में ब्लू एक्सेंट के साथ ही ईवी की बैजिंग, नए अलॉय व्हील, सभी पहियों में डिस्क ब्रेक देखने को मिलेंगे. बाद बाकी इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड सीट्स समेत काफी सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे. टाटा पंच ईवी को कंपनी की जिपट्रॉन टेक्नॉलजी के साथ पेश किया जाएगा और इसमें लगे बैटरी पैक की रेंज 300-350 किलोमीटर प्रति चार्ज तक की हो सकती है. माना जा रहा है कि टाटा पंच ईवी को दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है. आगामी टाटा पंच ईवी का मुकाबला सिट्रोएन ईसी3 से होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper