धरना दे रहे पहलवानों को सुरक्षा देगी दिल्ली पुलिस, ब्रजभूषण सिंह पर दर्ज हुई दो FIR

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ केस दर्ज हो चुका है। पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने FIR की कॉपी भी दे दी है। इस पूरे मामले पर हालांकि बृजभूषण ने खुद को निर्दोष बताया है और हर जांच से गुजरने के लिए खुद को तैयार बताया है। हालांकि सिंह अभी भी इस्तीफा देने के लिए राजी नहीं है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा है कि पुलिस पहलवानों को सुरक्षा उपलब्ध कराएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में आज शनिवार (29 अप्रैल) को यौन शोषण मामले में दिल्ली पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि दिल्ली पुलिस शिकायत दर्ज कराने वाले सभी पहलवानों को सुरक्षा उपलब्ध कराएगी। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक नाबालिग सहित कुल 7 खिलाड़ियों ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दी है. पुलिस जल्द ही पीड़ितों के बयान भी रिकॉर्ड पर लेगी। आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह ने न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के दौरान महिला पहलवानों का यौन शोषण किया था।

इस मामले में पहलवानों के वकील नरेंद्र हुड्डा ने कहा है कि दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 354, 354(ए), 354(डी) और 34 के तहत एक FIR दर्ज की है। अन्य FIR की कॉपी हमें मुहैया नहीं कराई गई (क्योंकि यह केवल पीड़ित परिवार को दी जाएगी)। इस मामले में दिल्ली पुलिस भी स्पष्ट कर चुकी है कि दो मामलों में से एक की कॉपी पहलवानों को दे दी गई है, जबकि एक कॉपी पोक्सो ऐक्ट के तहत है, तो इसे केवल पीड़ित परिवार को दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper