नगर पालिका/नगर पंचायतों की टाइड/अनटाइड ग्रान्ट से कराए जाने वाले विकास कार्यों की कार्ययोजना स्वीकृत संबंधी बैठक हुई सम्पन्न

 


बरेली, 22 फरवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल नगर पालिका/नगर पंचायतों की टाइड/अनटाइड ग्रान्ट से कराए जाने वाले विकास कार्यों की कार्ययोजना स्वीकृत संबंधी बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने स्थानीय निकायों हेतु टाइड/अनटाइड ग्रांट से कराए जाने वाले कार्यों की कार्य योजना स्वीकृति संबंधी बैठक कर नगर निकायों में गौशाला बनाने एवं बनी गौशाला की क्षमता बढ़ाने, प्रमुख चौराहो पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने, जल भराव की समस्या का समाधान कराने व तालाबों का गंदा पानी साफ कराने आदि के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये, साथ ही यह भी निर्देशित किया कि कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों व चेयरमैनों से कहा कि विगत बैठक में जो धनराशि स्वीकृत की गई थी उसमें कितने स्थानों पर कार्य पूर्ण हो गया है और कितनों पर शुरू होने की जानकारी ली। उन्होंने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित करें कि जहां पर लाइटों का कार्य होना है इससे पूर्व विगत दो साल में उस क्षेत्र में लाइट नहीं लगाने का प्रमाण पत्र लिया जाए , नगर पालिका/नगर पंचायत में जहां पर पिछले पांच वर्षों में किस क्षेत्र में नाली/रोड का कार्य नहीं हुआ है इसका भी प्रमाण पत्र उपलब्ध करायें।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जिन चौराहों पर लाइट लगाई जाए उसकी क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए तथा जिन नगर पालिकाओं में कार्य शुरू नहीं है उनमें शीघ्र निर्माण कार्य शुरू कराया जाये और जो कार्य पूर्ण हो गये हैं उनका शीघ्र भुगतान किया।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी नारायण सिंह, अधिशासी नगर पालिका, चेयरमैन सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper