नमक से दूर करें नकारात्मक ऊर्जा

आपका घर ऐसा होना चाहिए, जहां पहुंचते ही आप खुद को रिचार्ज और ऊर्जावान महसूस कर सकें। घर में ऐसा माहोल बनाना जरूरी है जिससे आपको रिलैक्स मिले। घर पहुंचने की खुशी आपके मन में हो और आप इंजॉय कर सकें। हालांकि कुछ लोगों के घर के माहौल में बहुत नेटेटिविटी होती है, जिसकी वजह से पारिवारिक कलह और परेशानी बढ़ने लगती है। रिश्तों में दरार और दूरियां आने लगती हैं। ऐसे में आप कुछ उपाय करते घर से नेगेटिव एनर्जी को कम कर सकते हैं। इसके लिए नमक के उन उपायों को जरूर करें।

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि नमक में घर की नकारात्मक ऊर्जा को खींच लेता है। इसलिए घर में फैली नेगेटिव एनर्जी को निकालने के लिए नमक का उपयोग जरूर करें। घर में रॉक सॉल्ट लैंप रखने और नमक के पानी का पोंछा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। अगर घर में किसी तरह का कोई वास्तु दोष है तो उसे भी नमक के उपाय से दूर किया जा सकता है।

आप घर के फर्श पर पोंछा लगाते वक्त पानी में सी-सॉल्ट मिला लें। इस पानी से पूरे घर को साफ करें। इससे नकारात्मक ऊर्जा कम होगी। आपको गुरुवार के दिन ये उपाय नहीं करना चाहिए।
घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए आप पिंक रॉक सॉल्ट की लैंप घर में जलाकर रखें। ये दिखने में बेहद खूबसूरत लती हैं और इससे नेगेटिव एनर्जी दूर होती है।
घर की नेगेटिविटी को दूर करने के लिए आप कांच के किसी बर्तन में समुद्री नमक भरकर रख दें। कांच के बाउल या गिलास में नमक भरकर रख लें। ऐसा करने से नकारात्मकता आपके घर से दूर रहेगी।
बाहर की नेगेटिव एनर्जी को घर में नहीं आने देने के लिए मेन गेट पर सेंधा नमक डालकर पानी से पोंछा लगाएं। ऐसा करने से घर में नकारात्मकता प्रवेश नहीं कर पाती है और घर का माहौल अच्छा रहता है।
अगर आपके बाथरूम में किसी तरह का वास्तु दोष है, तो उस जगह पर नमक रख दें। इससे नकारात्मक परिणामों को काफी कम किया जा सकता है। लड़ाई और कलह से बचा जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper