निक्की हत्याकांड: साहिल ने फोन कर दोस्त और भाई को होटल के पास बुलाया, बोला- मैंने निक्की को मार दिया है…

नई दिल्ली। निक्की यादव हत्याकांड में एक और खुलासा हुआ है। हत्या के बाद जब निक्की के मोबाइल पर फोन आने लगे तो साहिल ने अपना मोबाइल खोला। इसके बाद साहिल, दोस्त अमर व लोकेश और भाई आशीष व नवीन की पश्चिमी विहार में रेडिसन होटल के पास मुलाकात हुई। उस समय निक्की का शव कार में रखा हुआ था।

यहां पर करीब 20 मिनट से ज्यादा समय तक हुई बातचीत में तय हुआ कि शव को ढाबे के फ्रिज में रख दिया जाए और शादी के बाद ठिकाने लगाया जाए। अपराध शाखा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 10 फरवरी की सुबह साहिल की हल्दी की रस्म थी।

पिता वीरेंद्र गहलोत ने अमर, लोकेश, आशीष व नवीन को उसे ढूंढने के लिए अलग-अलग भेजा। साहिल का फोन लगातार बंद आ रहा था। सुबह दस बजे तक जब साहिल के बारे में कुछ पता नहीं लगा तो इन लोगों ने निक्की के मोबाइल पर फोन किया। साहिल ने बताया कि वह निक्की की हत्या कर चुका है।

साहिल ने चारों को पश्चिमी विहार में रेडिसन होटल के पास मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद साहिल ने मोबाइल ऑन कर लिया। आरोपी आशीष की नेक्सा कार से पश्चिमी विहार पहुंचे। यहां तय हुआ कि शव को ढाबे में फ्रिज में रख दिया जाए, ताकि खराब न हो। वहीं, आरोपियों को लगा कि साहिल को कहीं रास्ते में पुलिस न पकड़ ले।

ऐसे में ये साहिल की कार को एस्कार्ट करके ले गए थे। ये आगे चलकर पुलिस की पिकेट व चेकिंग को देखते रहे। पुलिस की पिकेट को देखकर साहिल से रास्ता बदलवा देते थे। घर जाकर चारों ने वीरेंद्र को निक्की की हत्या की बात बता दी थी। इसके बावजूद वीरेंद्र ने साहिल से चुपचाप शादी करने को कहा था।

अपराध शाखा की जांच में ये बात सामने आई है कि साजिश के तहत ही साहिल ने उत्तम नगर स्थित निक्की के घर से निकलते समय अपना मोबाइल बंद कर लिया था, ताकि पुलिस को उसकी लोकेशन न मिले। पुलिस को आनंद विहार, आईएसबीटी कश्मीरी गेट व निगम बोध घाट की पार्किंग की फुटेज मिल गई है। साथ ही, निगम बोध पर साहिल के मोबाइल की लोकेशन भी पुलिस को मिल गई है।

साहिल के परिवार ने आरोप लगाया है कि जांच में सहयोग करने के बाद भी पुलिस ने पिता, भाइयों व दोस्तों को जबरन गिरफ्तार किया है, जबकि उन्होंने साहिल को गिरफ्तार करवाने में पूरा सहयोग किया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बिना सबूत के किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी छह आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा रही है। हत्याकांड में किसकी क्या भूमिका भी उसका भी पता लगाया जा रहा है। आरोपियों के मोबाइल की सीडीआर जांच के बाद पुलिस को कुछ और लोगों पर शक है, इन्हें भी जल्द बुलाकर पूछताछ की जाएगी।
आपको बता दें कि साहिल ने निक्की की 10 फरवरी को हत्या की थी। इसके बाद शव को अपने ढाबे के फ्रिज में छिपा दिया था। आरोपी ने उसी दिन दूसरी लड़की से शादी कर ली थी। शादी के बाद शव को ठिकाने लगाने की योजना थी। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने आरोपी साहिल को गिरफ्तार कर लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper