नैनीताल बैंक के बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय को लेकर राज्यसभा सांसद श्री अनिल बलूनी से मिला नैनीताल बैंक का प्रतिनिधिमंडल

 

बरेली , 29 दिसम्बर। नैनीताल बैंक को प्राइवेट हाथों में बेचने संबंधित बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा निकाली गई निविदा तथा मीडिया में आई विनिवेश संबंधित रिपोर्ट को लेकर नैनीताल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कल राज्यसभा सांसद श्री अनिल बलूनी जी से दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में मुलाकात की तथा नैनीताल बैंक के विनिवेश के स्थान पर बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय संबंधित अपनी मांग रखी।
श्री अनिल बलूनी जी ने बताया कि उन्होंने वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन जी से पूर्व में बात कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया है तथा नैनीताल बैंक के कर्मचारियों की मांग का संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। उन्होंने आगे कहा कि मंत्री महोदया से नैनीताल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के महामंत्री, अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात हेतु समय लिया था परंतु अपरिहार्य कारणों से उन्हें चेन्नई जाना पड़ा जिस वजह से मुलाकात नहीं हो पाई। उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द ही वह नैनीताल बैंक के प्रतिनिधि मंडल को लेकर श्रीमती निर्मला सीतारमन जी से मिलने जाएंगे। उन्होंने पुनः आश्वस्त किया कि नैनीताल बैंक को प्राइवेट हाथों में नहीं जाने देंगे तथा उत्तराखंड की आर्थिकी के दृष्टिगत तथा कर्मचारियों के हित में उचित कदम उठाएंगे।

नैनीताल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव श्री पीयूष पयाल ने लखनऊ ट्रिब्यून से विशेष वार्ता में बताया कि नैनीताल बैंक अपनी 169 शाखाओं के साथ पांच राज्यों में अपनी सेवाएं दे रहा है। उत्तराखंड में नैनीताल बैंक की 98 शाखाएं हैं तथा हर जिले के दूरदराज इलाकों में अपनी सेवाएं अनवरत दे रही हैं। नैनीताल बैंक के बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय होने पर नैनीताल बैंक के कर्मचारियों का भविष्य तो सुरक्षित होगा ही साथ ही नैनीताल बैंक के ग्राहकों को भी बैंक ऑफ बड़ौदा की उत्कृष्ट बैंकिंग सेवाओं, कम ब्याज दर पर ऋण तथा राज्य व भारत सरकार की समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा।
उन्होंने आगे कहा कि नैनीताल बैंक को प्राइवेट हाथों में दिये जाने का हम पुरजोर विरोध करते हैं तथा कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित रखने हेतु हर लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि इस लड़ाई में उत्तराखंड के कई जनप्रतिनिधि तथा कर्मचारी संगठन उनके साथ समर्थन में खड़े हैं तथा हर लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार हैं।
प्रतिनिधि मंडल में नैनीताल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के महामंत्री श्री पीयूष पायल, चंद्रशेखर कन्याल, एआईबीओए उत्तराखंड के महामंत्री शैलेंद्र राजपाल, निशा कामथ, हेम जोशी आदि उपस्थित थे। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper