पशुपालन विभाग की जिला स्तरीय मूल्यांकन अनुश्रवण एवं समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

बरेली, 28 दिसंबर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल पशुपालन विभाग की जिला स्तरीय मूल्यांकन अनुश्रवण एवं समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त विकास खण्डों में 43 गौशालाओं का निर्माण कराया जाना है, जिसके सम्बन्ध में विगत बैठक में समस्त खण्ड विकास अधिकारी द्वारा आश्वासन दिया गया था कि 15 दिसम्बर तक गौशालाओं का निर्माण कराकर निराश्रित गौवंशों को संरक्षित किया जायेगा, जिसमें से मात्र 19 गौशालाओं का ही निर्माण हुआ है। जिस पर जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि 31 दिसम्बर तक अवशेष गौशालाओं का निर्माण कराया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि 03 जनवरी 2024 तक 5800 निराश्रित गौवंशों को गौशालाओं में संरक्षित किया जाये।

जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्राम प्रधान का सहयोग लेते हुये गौशालाओं का अलग शेड बनाकर नन्दियो को संरक्षित किया जाये। उन्होंने तहसील सदर के खण्ड विकास अधिकारियों से पूर्व में प्रेषित सूची पर प्रगति जानी चाही। जिस पर जिलाधिकारी को खण्ड विकास अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि चारागाह की कुछ भूमि पर अवैध कब्जा और कुछ पर फसल खड़ी है जिस कारण भूमि पर गड्ढे खुदान का कार्य नहीं हो पाया है। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि खण्ड विकास अधिकारी क्यारा, भोजीपुरा व बिथरी चैनपुर के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, परियोजना निदेशक तेजवंत सिंह, डी.सी. मनरेगा हसीब अंसारी, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, समस्त खण्ड विकास अधिकारी/अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।   बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper