पश्चिमी यूपी में पैर पसार रहा है लॉरेंस बिश्नोई का गैंग, मोबाइल से चल रहा बड़ा नेटवर्क

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर अतुल और सनी काकरान पर मेरठ में हत्या और लूट जैसे संगीन अपराध के मुकदमे दर्ज होने के बावजूद उन्हें आज तक यहां की जेल में नहीं लाया जा सका है। वे दिल्ली के एक मामूली मुकदमे में तिहाड़ जेल में बंद हैं। यही कारण है कि वे दिल्ली में आराम से अपराध का नेटवर्क चलाकर यूपी पुलिस को चुनौती दे रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ एनकाउंटर होने के बाद पश्चिम के बड़े बदमाश जहां जेलों में दुबके हैं, वहीं तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई गिरोह ने वेस्ट यूपी में पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। लावड़ में गारमेंट व्यापारी से रंगदारी मांगने के आरोपी सनी काकरान और अतुल जाट के तिहाड़ जेल में होने के बावजूद उनके नाम से फोन पर धमकी पहली बार नहीं आई है। मार्च महीने में भी सनी काकरान ने फोन करके प्रयाग चौधरी हत्याकांड में उसके पिता निरंकार को गवाही देने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

इस बार भी रंगदारी मांगे जाने में जो सिम इस्तेमाल किया गया है उसकी लोकेश तिहाड़ जेल के पास ही मिली है। ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि कहीं जेल में मोबाइल का तो इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है, इसको लेकर मेरठ पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस ने इस नटवर्क को ध्वस्त नहीं किया तो वेस्ट यूपी में लॉरेंस बिश्नोई बड़ा गैंग खड़ा कर लेगा।

कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र के पावली खुर्द गांव में प्रयाग चौधरी की मई 2022 में हत्या हुई थी। इसमें सनी काकरान, अतुल जाट, नसरूद्दीन, अवनीश और संदीप सहित आठ लोग नामजद थे। प्रयाग चौधरी की हत्या में इन दोनों के अलावा संदीप और नसीरुद्दीन के नाम सामने आए थे। ये दोनों भी लॉरेंस के शूटर हैं। इससे पहले सनी और अतुल ने इंचौली के चिंदौड़ी गांव में बसपा नेता मनोज कुमार की हत्या की थी।

दोनों पर एक-एक लाख का इनाम भी था। लूट की कई वारदात को भी अंजाम दिया था। प्रयाग की हत्या के बाद सनी, अतुल और नसरूद्दीन मेरठ पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे। हरियाणा में सेटिंग के बाद मामूली मुकदमे में जेल चले गए थे। अब ये सभी तिहाड़ जेल में हैं। सनी काकरान मेरठ के माफिया की सूची में भी है। इन सभी मामलों में यहां कोर्ट में मुकदमे चल रहे हैं। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि मेरठ में इतने जघन्य मामलों में अपराधी होने के बावजूद उन्हें आज तक यहां की जेल में क्यों नहीं लाया गया।

लॉरेंस बिश्नोई पंजाब का खतरनाक गैंगस्टर है। 31 साल के लॉरेंस का जन्म पंजाब के फजिल्का में हुआ। चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव हारने के बाद वह अपराध की दुनिया में उतर गया। इसके बाद उसने गैंगस्टर के साथ मिलकर अपराधों को अंजाम देना शुरू कर दिया। सिद्दू मूसेवाला की हत्या और सलमान खान को जान से मारने की धमकी दिए जाने के बाद लॉरेंस सुर्खियों में आया। उसका बठिंडा जेल का एक वीडियो वायरल हुआ था। लॉरेंस बिश्नोई के नेटवर्क का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह जेल में बंद रहने के दौरान भी गैंग को चला रहा है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक उसके पांच सौ के करीब शूटर हैं, जो भारत के अलावा कनाडा और कई दूसरे देशों में अपराध कर रहे हैं।

सनी काकरान, अतुल और अन्य बदमाश जिन पर मेरठ में मुकदमे हैं, उनको तिहाड़ जेल से मेरठ जेल में शिफ्ट कराया जाएगा। शासन को इस संबंध में पत्र लिखा जा रहा है। सनी मेरठ के माफिया की सूची में है। उसके गुर्गों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। पुलिस पूरे गैंग की फाइल तैयार कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper