पीएम मोदी, सीएम योगी समेत 40 नेताओं पर कर्नाटक की जिम्मेदारी, BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

नेशनल डेस्क: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां चुनावी अभियान में डटी हुई हैं। इसी बीच, बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत 40 बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी होने के साथ ही बीजेपी के तमाम बड़े नेता रैलियां कर और कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर भाजपा के पक्ष में वोट मांगेंगे।

सत्ता वापसी के लिए बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत
भाजपा ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी करने के साथ राज्य में सत्ता वापसी के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्र के अन्य बड़े नाम जो भाजपा के “गेटवे टू द साउथ” (कर्नाटक) में पार्टी के लिए वोट मांगेंगे, उनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल हैं। सूची में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल हैं।

कर्नाटक के बासवराज बोम्मई, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, असम के हिमंत बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, चुनावी राजनीति छोड़ने वाले केएस ईश्वरप्पा भी सूची में शामिल हैं।

जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर
बीजेपी चीफ जेपी नड्डा राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के बाद नड्डा का राज्य का यह पहला दौरा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 अप्रैल से चुनावी राज्य कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे क्योंकि राज्य मई के महीने में एक भयंकर राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार है। शाह दावणगेरे और देवनहल्ली दोनों जगहों पर रोड शो करेंगे। पिछले महीने चुनावों की घोषणा के बाद से शाह का कर्नाटक का यह पहला दौरा होगा।

10 मई को मतदान, 13 मई को नतीजे
कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा सत्ता बरकरार रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। विपक्षी कांग्रेस भी सत्ता में लौटने के प्रयासों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है वहीं जनता दल (सेक्युलर) भी तीसरी ताकत के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने में लगी है। 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान एक चरण में होगा। राज्य में 10 मई को मतदान होना है जबकि चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper