पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने खोलकर रख दी पाकिस्तान की पोल, बताया क्या है असली परेशानी

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर होने के कगार पर है. टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार ने बड़ा चोट पहुंचाया है. भारत से पहले मुकाबले में मिली हार के बाद टीम इससे उबरने की सोच रही थी लेकिन वही गलती फिर से दोहराई. भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने बताया कि पाकिस्तान की टीम से कहां गलती हो रही है.

Star Sports के शो पर बांगर ने कहा, “हमने उनको एशिया कप के वक्त में ही जैसा देखा था कि यह पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर हर से ज्यादा निर्भर करती है. जैसे ही यो दोनों बल्लेबाज आउट होते हैं वैसे ही ड्रेसिंग रूम में का हाल बिगड़ जाता है, डग आउट का भी कुछ ऐसा ही हाल हो जाता है और यह किसी भी तरह से अच्छे संकेत नहीं हैं. इफ्तिखार और शान मसूद को काफी ज्यादा श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि भारत के खिलाफ भी उन्होंने ही पारी को संभाला था और टीम को मैच में वापसी कराई. वो तब जब कि उन्होंने अपने प्रमुख बल्लेबाजो को शुरू में ही सस्ते में गंवा दिया था.”

“मुझे कभी कभी लगता है कि पैक्टिस मैच के दौरान साथ में नहीं खेलने से, पहले और फिर दूसरे मैच में भी ऐसे बिखरने की वजह से अब टीम को मिडिल ऑर्डर पर बहुत ही ज्यादा काम करने की जरूरत है. यह किसी भी टीम के लिए अच्छा नहीं होता अगर जो उनका मिडिल ऑर्डर ना चले, वो दबाव को झेलने में सक्षम नहीं हों.”

आगे उन्होंने कहा, “देखिए अब पाकिस्तान की टीम को सच्चाई को पर ध्यान देने की जरूरत है. अब उनको क्या मिलने वाला है. ये बात सही है कि कई मुकाबले ऐसे रहे जो उनको हक में जा सकते थे. हो सकता है कि ये जो कुछ बारिश से बाधित मुकाबले हैं वो उनको बचा ले. लेकिन जो चीजें उनके नियंत्रण में थी उसे उन्होंने गंवा दिया. जैसे आप देखिए, शान मसूद और शादाब खान का आउट होना, बल्कि आखिरी ओवर में वसीम और नवाज जिस वक्त खेल रहे थे, नवाज काफी अच्छे थे और फिर ऐसे आउट हो जाना. इतना वक्त बिताने के बाद अगर आप मैच खत्म नहीं कर पाते हैं तो सवाल उठेंगे.”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper