प्रभारी मंत्री ने जनपदीय विज्ञान प्रदर्शनी का किया अवलोकन

रायबरेली,22 नवंबर। जनपदीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन राजकीय इंटर कॉलेज, रायबरेली में किया गया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने प्रदर्शनी में उच्च स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किया। सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान शोभित कुमार को तथा जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान नयन मौर्य को प्राप्त हुआ। इसके अतिरिक्त प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी हर्षिता माथुर के साथ छात्र छात्राओं द्वारा लगाई गई विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। प्रभारी मंत्री ने छात्र-छात्राओं से बात करते हुए उन्हें विज्ञान के क्षेत्र में नई-नई खोज करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि विज्ञान के क्षेत्र में भारत देश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। छात्र-छात्राओं को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए और नए-नए प्रयोग करते रहने चाहिए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद्र, जिला विद्यालय निरीक्षक ओमकार राणा, बेसिक शिक्षा अधिकारी भी उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper